Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aligarh News: गांव के कलुआ के साथ चाची कर रही थी गंदा काम, तभी पहुंच गई बच्ची; बात खुलने के डर से कर दी हत्या

एक बच्ची की उसी की चाची ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या कर दी। शव को घर के बराबर घेर में भूसे में छिपा दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के अनुसार बच्ची ने उन्हें संबंध बनाते हुए देख लिया था। अवैध संबंधों को छिपाने के लिए आरोपियों ने सिर पर ईंट मारने के गला दबाकर बच्ची की हत्या कर दी।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Sat, 26 Aug 2023 09:19 PM (IST)
Hero Image
अतरौली कोतवाली पुलिस हिरासत में हत्यारोपी प्रेमी भानुप्रकाश व चाची आरती। इनसेट में मृतक बच्ची।

अतरौली, जागरण टीम: गांव चैंडोला सुजानपुर में एक बच्ची की उसी की चाची ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या कर दी। शव को घर के बराबर घेर में भूसे में छिपा दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के अनुसार, बच्ची ने उन्हें संबंध बनाते हुए देख लिया था। अवैध संबंधों को छिपाने के लिए आरोपियों ने सिर पर ईंट मारने के गला दबाकर बच्ची की हत्या कर दी।

जानकारी के मुताबिक, गांव निवासी बंटी मजदूरी करते हैं। उनकी पांच वर्षीय बेटी कुमकुम शुक्रवार सुबह पौने 10 बजे घर के बाहर खेलते हुए लापता हो गई थी। परिजनों ने पूरे गांव में तलाश की। कोई पता न चलने पर रात में नरौना 12 नंबर चौकी पहुंचकर गुमशुदगी पंजीकृत कराई। 

एसपी देहात पलाश बंसल ने बताया कि सीओ अतरौली मोहसिन खान के नेतृत्व में पांच टीमें गठित की गईं। 100 से अधिक कैमरे खंगाले गए। गांव के केपी सिंह के घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में 09:47 बजे बच्ची अपनी चाची आरती पत्नी सोनू कुमार के साथ जाते हुए दिखी, लेकिन 10:20 बजे वापसी के दौरान आरती अकेली थी। 

मोबाइल मिलने पर गहराया शक

पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो बताया कि बच्ची खेलने के लिए उसके पास आई थी। इसके बाद कहां गई? जानकारी नहीं है। ये भी बताया कि उसके पास कोई मोबाइल फोन नहीं है। इसके बाद पुलिस ने उसके घर की तलाशी ली। इसमें एक मोबाइल फोन बरामद हुआ। यहां से पुलिस का शक गहरा गया।

बच्ची ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में देखा था

सख्ती से पूछताछ में महिला ने बताया कि गांव के भानु प्रकाश उर्फ कलुआ से उसके अवैध संबंध हैं, जिससे बात करने के लिए फोन रखा था। उसी ने फोन दिया था। पुलिस ने कलुआ को भी पकड़ लिया। सामने आने के बाद दोनों ने जुर्म कबूल लिया। 

आरती ने बताया कि शुक्रवार सुबह पति सोनू काम करने तालानगरी चला गया था, तभी उसने कलुआ को घर बुला लिया। कुमकुम खेलते हुए उसके घर पहुंच गई और उसने आपत्तिजनक हालत में दोनों को देख लिया था। 

बच्ची यह बात किसी को बता न दे, इसके चलते दोनों ने हत्या की योजना बनाई। आरती बच्ची को अपने साथ लेकर घर के पीछे के रास्ते से बराबर के घेर में पहुंची। कलुआ भी वहां आ गया। इसके बाद दोनों ने हत्या कर दी। आरोपियों की निशानदेही पर शव व खून से सनी ईंट बरामद की गई।

शव को नदी में फेंकने की थी योजना

बच्ची दो भाई-बहनों में छोटी थी। अभी स्कूल नहीं जाती थी। उसके गायब होने के बाद आरती खुद उसकी तलाश में जुटी थी, ताकि किसी को शक न हो। योजना थी कि रात में ही बच्ची के शव को निकालकर किसी नदी में फेंक देंगे, लेकिन इससे पहले ही इनका भेद खुल गया।

छह माह से हैं महिला के अवैध संबंध

करीब छह माह पहले ही आरती की शादी सोनू से हुई है। तभी से उसके संबंध कलुआ से थे। पति की गैरमौजूदगी में अक्सर दोनों मिलते थे। कलुआ भी शादीशुदा है। बच्ची सुबह से लापता थी। परिजनों ने रात में सूचना दी। तत्काल गुमशुदगी पंजीकृत कर टीमें लगाई गईं। कुछ घंटों में ही दोनों आरोपित गिरफ्तार कर लिए गए। मुकदमे को हत्या की धारा में तरमीम किया जाएगा।

-पलाश बंसल, एसपी देहात।

डाग स्क्वायड ने दिया था इशारा

घटना के पर्दाफाश के लिए डॉग स्क्वायड, फोरेंसिक टीम, क्राइम टीम व स्वाट-सर्विलांस लगाई गई थीं। इसमें डाग स्क्वायड भी आरती के घर में गया था। इससे भी पुलिस का शक आरती पर गहराया था। लेकिन, शुरुआत में उसने पुलिस को गुमराह किया।

यह भी पढ़ें:- Raksha Bandhan: तारीखाें को लेकर भ्रम खत्म, अलीगढ़ में कब मनेंगे रक्षाबंधन, ज्योतिषाचार्य ने बताया शुभ मुहूर्त