Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amethi News: अमेठी में पुलिस की गो तस्कर से मुठभेड़, गोली लगने से हुआ घायल; चार गिरफ्तार

यूपी के अमेठी में पुल‍िस ने चार गो तस्करों को घेराबंदी पर ग‍िरफ्तार कर ल‍िया। मौके से पुलिस ने गो वध में प्रयोग किए जाने वाले उपकरण भी बरामद किए। पूछताछ में गो तस्कर ने बताया कि वह संयुक्त रूप से गोकशी करते हैं। पुलिस ने बताया कि मो.अकमल पर तीन मजीद व अरमान पर दो-दो मुकदमा पहले ही दर्ज है।

By Pawan Kumar Yadav Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 21 Aug 2024 03:31 PM (IST)
Hero Image
जगदीशपुर में पुलिस मुठभेड़ के बाद घायल आरोपित अकमल को अस्पताल ले जाती पुलिस टीम।- मीडिया सेल

संवाद सूत्र, जगदीशपुर (अमेठी)। गो तस्करी करने वालों को पुलिस ने उरुवा जंगल में घेराबंदी कर ली थी। जब पुलिस ने गो तस्कर को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, तो एक गो तस्कर ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस की फायरिंग से गो तस्कर के पैर में गोली लग गई। घायल होने पर पुलिस ने पकड़ लिया। वहीं तीन लोग अंधेरे का फायदा उठाकर भागने लगे। पुलिस की दूसरी टीम ने घेराबंदी पर भाग रहे तीनों को गिरफ्तार कर लिया। मौके से पुलिस ने गो वध में प्रयोग किए जाने वाले उपकरण भी बरामद किए।

थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार यादव मंगलवार की सवां तीन बजे गश्त पर थे। इसी दौरान उरुवा जंगल में गो वंशों का वध करने की तैयारी कर रहे गो तस्कर की भनक लग गई। पुलिस ने जंगल की घेराबंदी कर गो तस्कर को आत्म समर्पण करने के लिए कहा। तभी गो तस्कर ने पुलिस पर फायरिंग कर दी।

जवाब में उपनिरीक्षक शिवबक्ख सिंह की फायरिंग में सिंधियावा निवासी मो.अकमल घायल हो गया, जिससे पुलिस ने उसे पकड़ लिया। अंधेरे का फायदा उठाकर निहालगढ़ निवासी रईश, पूरे बेलखरिया मजरा गुमानीगंज कमरौली निवासी अरमान भागने लगे। पुलिस ने दूसरी तरफ से घेराबंदी कर तीनों को पकड़ लिया। जबकि थाैथे आरोपित मुहल्ला दलाल कस्बा निहालगढ़ निवासी मजीद को जायस तिराहा से बुधवार की सुबह साढ़े आठ बजे गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में कबूली गोकशी की बात  

पूछताछ में गो तस्कर ने बताया कि वह संयुक्त रूप से गोकशी करते हैं। इस कार्य में भूलीनगर के लाला, सफीक, रिजवान उर्फ रिज्जू व अजीम सहयोग करते है। गोवध करने के बाद मांस अकमल को बेचते थे। बताया कि सोमवार की रात चकजंगला निहालगढ़ निवासी मोहन लाल की गाय को खोलकर भूली नगर के पास ले जाकर वध किया था। गो तस्कर के पास से तमंचा, कारतूस, दो चापड़, दो चाकू, लकड़ी का ठीहा, पालीथिन व रस्सी बरामद हुआ।

पुलिस ने बताया कि मो.अकमल पर तीन, मजीद व अरमान पर दो-दो मुकदमा पहले ही दर्ज है। गो तस्कर के खिलाफ विधिक कार्रवाई कर चालान न्यायालय भेज दिया। टीम में एसआई संजीव कुमार सिंह, वीरेंद्र मिश्र, आरक्षी जितेंद्र कनौजिया, अजय कुमार, शिवम गुप्ता व मिथलेश शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: Pratapgarh News: पुलिस मुठभेड़ में तीन बदमाश गिरफ्तार, एक के पैर में लगी गोली