Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Leopard In Hasanpur: घर में घुसकर महिला पर तेंदुआ ने किया हमला, चीख-पुकार पर जागे घरवाले तब भागा; गांव में दहशत

Leopard Attack In Hasanpur Update हसनपुर तहसील क्षेत्र के फरौटा गांव में एक घर के बरामदे में तेंदुआ घुसा और साेते समय महिला पर हमला कर दिया। महिला चीखने लगी तो स्वजन जाग गए और उन्होंने तेंदुआ को भागते हुए देखा। तभी गांव वाले भी पहुंच गए। महिला को अस्पताल में भर्ती कराया है। गांव में तेंदुआ की खबर सुनकर सभी खाैफ में हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Thu, 05 Sep 2024 03:24 PM (IST)
Hero Image
Amroha News: तेंदुआ के हमले का सांकेतिक फोटो इस्तेमाल किया गया है।

जागरण टीम, हसनपुर/अमरोहा। बहराइच में भेड़ियों का आतंक अभी खत्म भी नहीं हुआ है कि अमरोहा के हसनपुर में तेंदुए ने दहशत मचा दी। बीती रात में घर के बरामदे में सो रही महिला पर तेंदुआ ने हमला कर दिया। जिसमें महिला घायल हो गई। चीख पुकार की आवाज सुनकर ग्रामीण एकत्र हो गए। लाठी व डंडे लेकर ग्रामीणों ने तेंदुआ को जंगल में खदेड़ा।

मामला हसनपुर तहसील क्षेत्र के फरौटा गांव का है। यह गांव वन विभाग के जंगल से घिरा हुआ है। रात करीब एक बजे वीर सिंह की पत्नी माया देवी अपने घर के बरामदे में सो रही थी। दरवाजा रहित घर होने की वजह से उनके घर में तेंदुआ घुस आया तथा महिला का बाजू तेंदुआ ने मुंह में भर लिया। इसी दौरान महिला की चीख निकल गई। नजदीक में सो रहा बेटा और जेठ जाग गए उन्होंने भागते हुए तेंदुआ को देख लिया।

लाठी−डंडे लेकर आए ग्रामीण

शोर सुनकर ग्रामीण एकत्र हो गए। उन्होंने लाठी−डंडे लेकर तेंदुआ को भगा दिया। घायल महिला का रहरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराया गया है। उधर घर में घुसकर महिला पर हमला करने से गांव के लोगों में तेंदुआ को लेकर दहशत व्याप्त हो गई है। ग्रामीणाें ने वन विभाग के अधिकारियों से तेंदुआ पकड़ने की मांग की है।

क्षेत्रीय वनाधिकारी नरेश कुमार का कहना है कि फरौटा गांव में महिला पर जानवर के द्वारा हमला करने की जानकारी मिली है। टीम मौके पर भेजकर जांच कराई जा रही है। 

Uttarakhand Weather News: देहरादून-नैनीताल और बागेश्वर सहित पांच जिलों में आज भारी बारिश के आसार


IAS Transfer: उत्तराखंड सरकार ने किया बड़ा फेरबदल, छह जिलों के जिला अधिकारी सहित 45 अधिकारियों के तबादले

मुरादाबाद मंडल में तेंदुओं की है दहशत

हाल ही में तेंदुओं के हमले की खबरें मुरादाबाद मंडल से बढ़ी हैं। जंगल नजदीक होने के कारण, बिजनौर, अमराेहा और रामपुर के कुछ इलाकों में तेंदुए आबादी में घुस आते हैं। बरसात के मौसम में जंगल में भाेजन कम मिलने के कारण बाहर के जीवों पर हमले करते हैं। तेंदुआ भूख के कारण इंसानों पर भी हमला कर देते हैं।