Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रामनगरी में 3 घंटे से अधिक रहेंगे PM मोदी, जारी हुआ मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम; करोड़ों की परियोजनाओं की करेंगे घोषणा

प्रधानमंत्री की सुरक्षा के भी अभूतपूर्व प्रबंध किए गए हैं। पीएम की सुरक्षा में 12 पुलिस अधीक्षक 30 अपर पुलिस अधीक्षक 80 पुलिस उपाधीक्षक 400 निरीक्षक 700 उपनिरीक्षक तीन हजार सिपाहियों के अतिरिक्त एटीएस और एनएसजी की कई टीमें यहां रहेंगी। एयरपोर्ट से चल कर पीएम धर्मपथ से होकर नयाघाट एवं उसके बाद रामपथ से होते हुए अयोध्या रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे।

By Ravi Srivastava Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Wed, 27 Dec 2023 12:16 PM (IST)
Hero Image
रामनगरी में 3 घंटे से अधिक रहेंगे PM मोदी

रविप्रकाश श्रीवास्तव, अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रामनगरी में तीन घंटे से अधिक समय बिताएंगे। वह रामनगरी के लिए करोड़ों रुपये की परियोजनाओं की घोषणा भी करेंगे। एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वह सड़क मार्ग से अयोध्या रेलवे स्टेशन जाएंगे, जहां पुनर्विकसित अयोध्या जंक्शन का उद्घाटन एवं नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

इसके बाद वह वापस सड़क मार्ग से एयरपोर्ट पहुंचेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। दिल्ली एयरपोर्ट से चल कर प्रधानमंत्री सुबह साढ़े दस बजे के करीब श्रीराम एयरपोर्ट पहुंचेंगे। उसके बाद सड़क मार्ग से वह अयोध्या जंक्शन जाएंगे। उनके स्वागत को लेकर एनएच-27 से अयोध्या जंक्शन तक रास्ते को सजाया जा रहा है। रेलवे स्टेशन पर उनका कार्यक्रम करीब आधे घंटे का होगा।

इसके बाद पुन: वह सड़क मार्ग से एयरपोर्ट पहुंचेंगे। रास्ते में उनके स्वागत की तैयारी भाजपा ने की है। यहां विभिन्न विकास योजनाओं का उद्घाटन व आधारशिला रखने के साथ जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर ढाई बजे के बाद एयरपोर्ट से ही दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।

प्रधानमंत्री का संभावित मिनट-टू-मिनट जारी होने के बाद सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गई हैं। एनएसजी ने मंगलवार को रेलवे स्टेशन अयोध्या का भ्रमण किया। मंडल रेल प्रबंधक डा. मनीष थपल्याल भी विभागीय समीक्षा कर देर शाम यहां से लौटे। संभावना है कि उद्घाटन अवसर पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी रामनगरी में रहेंगे।

पीएम यहां से अयोध्या-दिल्ली वंदे भारत एवं दरभंगा से नई दिल्ली अमृत भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी 27 एवं 28 दिसंबर को यहां तैयारी की समीक्षा करेंगे। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अयोध्या में कैंप कर रहे हैं। पीएम सुरक्षा के लिए मांगी गई अतिरिक्त फोर्स भी जल्द ही यहां पहुंच जाएगी।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा के भी अभूतपूर्व प्रबंध किए गए हैं। पीएम की सुरक्षा में 12 पुलिस अधीक्षक, 30 अपर पुलिस अधीक्षक, 80 पुलिस उपाधीक्षक, 400 निरीक्षक, 700 उपनिरीक्षक, तीन हजार सिपाहियों के अतिरिक्त एटीएस और एनएसजी की कई टीमें यहां रहेंगी।

एयरपोर्ट से चल कर पीएम धर्मपथ से होकर नयाघाट एवं उसके बाद रामपथ से होते हुए अयोध्या रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। प्रशासनिक एवं पुलिस के उच्चाधिकारियों ने धर्मपथ, भक्तिपथ एवं जन्मभूमि पथ के सुंदरीकरण एवं निर्माण से जुड़े कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया है।