Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ballia News: एनआईए की टीम के युवक का उठाया, घर पर सन्नाटा; तिहाड़ जेल में बंद है भाई

बलिया में एनआईए ने फिरोज आलम को गिरफ्तार किया है जिसका भाई मंजूर आलम तिहाड़ जेल में बंद है। फिरोज पर आरोप है कि वह बेरोजगार युवाओं को विदेश भेजने का काम करता था। एनआईए की टीम ने कई स्थानों पर छापेमारी की। स्थानीय पुलिस को गिरफ्तारी के कारण की जानकारी नहीं है। फिरोज की गिरफ्तारी से इलाके में हड़कंप मच गया है।

By Lovkush Singh Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 25 Sep 2024 01:55 AM (IST)
Hero Image
एनआईए की टीम ने करीब तीन महीने पहले दिल्ली से युवक के भाई को पकड़ा था।

जागरण संवाददाता, बलिया। सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के उर्दू मार्केट में सोमवार को छापा मार कर दिल्ली से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए्) की टीम ने फिरोज आलम को गिरफ्तार किया है। युवक का भाई मंजूर आलम किसी मामले में तिहाड़ जेल में बंद है। 

एनआईए की टीम ने युवक को क्यों उठाया, इससे स्थानीय पुलिस भी अनभिज्ञ है। युवक के दरवाजे पर सन्नाटा पसरा था। उसके स्वजन भी घर पर नहीं थे। आसपास के लोगों ने बताया कि युवक के द्वारा बेरोजगार युवकों को विदेश भेजने का काम किया जाता था। 

अकेले सिकंदरपुर कस्बे में छह से अधिक ऐसे छोटे-छोटे सेंटर संचालित हैं, जहां से गरीब और बेरोजगार युवाओं को विदेश भेजने के नाम पर प्रतिबंधित देशों में भेज दिया जाता है। 

टीम के सदस्य आठ गाड़ियों में सवार होकर आए थे। इस क्षेत्र में नक्सलियों की गतिविधियां भी पूर्व के समय में पकड़ में आई थी। एनआईए की टीम ने करीब तीन महीने पहले दिल्ली से युवक के भाई को पकड़ा था। 

एक पखवाड़े पूर्व सहरसपाली में नक्सली होने की सूचना पर एनआईए टीम ने दो स्थानों पर छापा मारा था। वहां से सोहन सिंह हत्याकांड के आरोपित के घर से मोबाइल बरामद किया था। जनपद में दोबारा एनआईए टीम की छापेमारी से स्थानीय पुलिस भी संशय में है।