Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttar Pradesh: गोरखपुर से शामली एक्सप्रेस-वे बलरामपुर से होकर गुजरेगा, 6 घंटे में पूरी होगी हरिद्वार की दूरी

Uttar Pradesh News भाजपा के पूर्व सांसद दद्दन मिश्र ने रविवार को उत्तर प्रदेश टूरिस्ट होटल में पदाधिकारियों के साथ बैठक की। प्रदेश सरकार की नीतियों का बखान करते हुए जनपद बलरामपुर व श्रावस्ती को मिली सौगातों के बारे में जानकारी दी। कहा कि जल्दी ही बलरामपुर जिले के लोग एक्सप्रेस-वे से छह घंटे में हरिद्वार पहुंच सकेंगे। गोरखपुर से शामली एक्सप्रेस-वे बलरामपुर से होकर गुजरेगा।

By Amit SrivastavaEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Sun, 03 Sep 2023 08:26 PM (IST)
Hero Image
गोरखपुर से शामली तक बनेगा एक्सप्रेस-वे, बलरामपुर से 6 घंटे में हरिद्वार की दूरी होगी तय

जागरण संवाददाता, बलरामपुर : भाजपा के पूर्व सांसद दद्दन मिश्र ने रविवार को उत्तर प्रदेश टूरिस्ट होटल में पदाधिकारियों के साथ बैठक की। प्रदेश सरकार की नीतियों का बखान करते हुए जनपद बलरामपुर व श्रावस्ती को मिली सौगातों के बारे में जानकारी दी।

कहा कि जल्दी ही बलरामपुर जिले के लोग एक्सप्रेस-वे से छह घंटे में हरिद्वार पहुंच सकेंगे। गोरखपुर से शामली एक्सप्रेस-वे बलरामपुर से होकर गुजरेगा। श्रावस्ती में बने हवाई अड्डे का विस्तार होगा, जिसके लिए राज्य सरकार ने 300 करोड़ रुपए आवंटित कर दिए हैं।

विकास के लिए हर वर्ग के लोगों की ली जाएगी राय

कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बलरामपुर के विकास को लेकर काफी गंभीर हैं। इस बार जनपद भ्रमण के दौरान सीएम ने सिविल सोसाइटी के लोगों से मुलाकात कर उनका मत लिया है। विकास के संबंध में समाज के हर वर्ग के प्रतिनिधियों की राय जानी है।

कहा कि बलरामपुर में राजकीय विश्वविद्यालय की सौगात मिली है, जिससे बलरामपुर व श्रावस्ती दोनों जिलों को फायदा होगा। विश्वविद्यालय का निर्माण सदर ब्लाक के रिंग रोड व बाईपास के बीच में प्रस्तावित है। सर्किल रेट अधिक होने के बावजूद प्रदेश सरकार ने बजट की परवाह न करते हुए इस जगह विश्वविद्यालय निर्माण को स्वीकृति दी है।

जमीन अधिग्रहण के लिए मिले 300 करोड़

बौद्ध तपोस्थली श्रावस्ती अंतरराष्ट्रीय महत्व रखता है। अभी यहां स्थित हवाई अड्डे से 19 सीटर प्लेन उड़ सकते हैं। इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया था कि ऐतिहासिक स्थल पर बड़ा हवाई अड्डा होना आवश्यक है। मुख्यमंत्री योगी ने इस बात को ध्यान में रखते हुए हवाई अड्डे के विस्तार व जमीन अधिग्रहण के लिए 300 करोड़ रुपए उपलब्ध कराए हैं।

टर्मिनल का निर्माण होने के बाद श्रावस्ती में हवाई सेवा शीघ्र शुरू होगी। एक्सप्रेस-वे गोरखपुर, सिद्धार्थनगर, तुलसीपुर, बलरामपुर व बहराइच, हरिद्वार होते हुए शामली तक जाएगा। कहा कि झारखंडी पर ओवरब्रिज का निर्माण भी मुख्यमंत्री की प्राथमिकताओं में शामिल है। भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह, जिला महामंत्री वरुण सिंह मोनू, मीडिया प्रभारी डीपी सिंह, नगर अध्यक्ष कृष्ण गोपाल गुप्त, पंकज मिश्र, संप्रीत सिंह उपस्थित रहे।