Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Basti News: करंट की चपेट में आने से दो किसान की मौत, खेत में जाते समय हुआ हादसा

बस्ती के दुबौलिया थाना क्षेत्र में एक हृदय विदारक घटना घटी जिसमें दो किसानों की करंट लगने से मृत्यु हो गई। भिखरिया गांव के चालिस वर्षीय भलाई यादव और 65 वर्षीय किसन लाल अपने खेत का निरीक्षण करने गए थे तभी खेत के चारों ओर लगे कंटीले तार में प्रवाहित 11 हजार वोल्टेज के करंट की चपेट में आ गए। ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 12 Sep 2024 11:25 AM (IST)
Hero Image
बाएं से मृतक किशन लाल और भलाई। फाइल फोटो (जागरण)

 जागरण संवाददाता, बस्ती। दुबौलिया थाना क्षेत्र के मसहा ग्राम पंचायत के भिखरिया गांव में करंट की चपेट में आने से दो किसानों की मृत्यु हो गई। ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मौके पर दुबौलिया पुलिस और फोरेंसिक टीम जांच पड़ताल में जुटी है।

भिखरिया गांव निवासी चालिस वर्षीय भलाई यादव गुरुवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे गांव के उत्तर दिशा में अपना खेत देखने जा रहे थे। जैसे अपने खेत में घुसने के लिए खेत के चारों तरफ लगाये गए कंटीले तार को छुआ उस में प्रवाहित हो रहे 11 हजार वोल्टेज के करंट की चपेट में आ कर तड़पने लगे।

पास से ही गांव के 65 वर्षीय किसन लाल बचाने के लिए पहुंचे तो वह भी चपेट में आ गए। खेत के ऊपर से 11 हजार वोल्टेज का तार गुजरा है। खेत के मेड़ पर विद्युत पोल लगा हुआ है। जिसमें लगे अर्थ वायर में करंट उतर रहा था जो की बाड़ से छुआ था।

इसे भी पढ़ें-अवैध मतांतरण के लिए दिल्ली की NGO में बुना गया था गहरा जाल

गांव के लोगों ने विद्युत लाइन काटने के लिए फोन कर रहे थे, लेकिन बार बार फोन करने के बाद भी अधिकरियों का फोन नहीं उठा। गांव के लोग एकडेगवा पदमापुर फीडर पर पहुंच कर लाइन को बंद करवाया। घटना की सूचना पर‌ ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गई। मौके पर पुलिस एवं फोरेंसिक टीम जांच पड़ताल कर रही है।

इसे भी पढ़ें-पूर्वांचल में स्मार्ट मीटर से बिजली चोरी पर लगेगी लगाम, काशी से होगी निगरानी