Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: भदोही में अधिशासी अभियंता सहित बिजली विभाग के तीन अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज, जानें क्‍या है पूरा मामला?

भदोही के गोपीगंज कोतवाली के घनश्यामपुर गांव में अत्यंत नीचे लटकते 11 हजार विद्युत वोल्ट के तार की जद में आने से झुलसे आकाश पाल 22 वर्ष के मामले में विभाग की लापरवाही मानते हुए अधिशासी अभियंता विद्युत सहित तीन अधिकारियों के खिलाफ गोपीगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्जकर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

By Mohammad Ibrahim Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 08 Feb 2024 02:21 PM (IST)
Hero Image
न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्जकर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

भदोही। गोपीगंज कोतवाली के घनश्यामपुर गांव में अत्यंत नीचे लटकते 11 हजार विद्युत वोल्ट के तार की जद में आने से झुलसे आकाश पाल 22 वर्ष के मामले में विभाग की लापरवाही मानते हुए अधिशासी अभियंता विद्युत सहित तीन अधिकारियों के खिलाफ गोपीगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्जकर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

गांव निवासी रामदीन पाल का पुत्र आकाश पाल 20 सितंबर को सुबह घर से कुछ दूर पर स्थित खेत की ओर शौच के लिए जा रहा था। जैसे ही खेत में पहुंचा फिसलकर गिर गया। इसी दौरान वह नीचे लटक रहे 11 हजार विद्युत वोल्ट के तार की जद में आ गया। करंट प्रवाहित होने के चलते वह गंभीर रूप से झुलस गया था।

युवक की स्थिति को गंभीर देख जिला अस्पताल से ट्रामा सेंटर वाराणसी के रेफर कर दिया गया था। उपचार के दौरान उसके पुत्र का बायां हाथ काटना पड़ गया। विभागीय लापरवाही से लटकते विद्युत तार के चले घटना होने को लेकर पिता की ओर से दी गई तहरीर पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

इस पर उन्होंने न्यायालय की शरण लेते हुए पांच अक्टूबर को प्रार्थना पत्र देकर विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए घटना से अवगत कराया था। पीड़ित के प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए न्यायालय ने मुकदमा कायम करने का आदेश दिया।

न्यायालय के आदेश पर अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड भदोही, उपखंड अधिकारी गोपीगंज व सहायक अभियंता विद्युत उपकेंद्र गोपीगंज के खिलाफ गोपीगंज कोतवाली सुसंगत धारा मे मुकदमा कायम कर लिया गया है।