Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अचानक मेडिकल स्टोर पर पहुंची नारकोटिक्स टीम, देर रात तक करती रही जांच; बड़े खेल का हुआ पर्दाफाश

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में एक बड़े खेल का खुलासा हुआ है। शहर के एक दवा की दुकान पर अचानक नारकोटिक्स ब्यूरो लखनऊ की टीम ने छापेमारी कर दी। इस दौरान टीम ने देर शाम तक दवाओं की गहनता से जांच की और बड़ी गड़बड़ी का खुलासा किया। मेडिकल स्टोर से बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित दवाओं का जखीरा बरामद हुआ।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 14 Sep 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
बिजनौर में मेडिकल स्टोर पर नारकोटिक्स टीम की छापेमारी

जागरण संवाददाता, बिजनौर। धामपुर क्षेत्र के कस्बा स्योहारा में जुमेरात के बाजार स्थित वंश मेडिकल स्टोर पर नारकोटिक्स ब्यूरो लखनऊ की टीम ने शुक्रवार शाम छामा मारा था। टीम में आठ सदस्य शामिल थे। देर रात तक टीम दवाईयों की जांच करती रही और उनकी सूची बनाती रही।

करीब छह घंटे चली कार्रवाई की बाद टीम ने बड़ी मात्रा में दवा को कब्जे में लिया और मेडिकल स्टोर संचालक को भी अपने साथ ले गई।

मेडिकल स्टोर पर नारकोटिक्स ब्यूरो की छापेमारी

शुक्रवार शाम लगभग चार बजे केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो लखनऊ के अधीक्षक संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में आठ सदस्यीय टीम स्योहरा पहुंची। यहां टीम ने नगर के जुमेरात का बाजार में स्थित वंश मेडिकल स्टोर में छापा मारा। छापेमारी के दौरान टीम ने दुकान का शटर बंद कर दिया। टीम ने रात 10 बजे तक कार्रवाई करने के बाद प्रतिबंधित दवाइयों के साथ आरोपित को भी हिरासत में लेकर ले लिया।

मेडिकल स्टोर के पास नहीं था लाइसेंस

अधीक्षक ने बताया कि इस प्रकार की दवाईयां बिल पर खरीदी जाएंगी तो इनका मूल्य लगभग पचास हजार होगा। लेकिन इन दवाइयों को यह लोग लगभग पांच गुना रेट पर बिना बिल के बेचते हैं। अंग्रेजी दवाइयां को बेचने के लिए मेडिकल का लाइसेंस बनवाना पड़ता है लेकिन इस मेडिकल स्टोर पर लाइसेंस नहीं था। जबकि मेडिकल स्टोर के बाहर आयुर्वेदिक व यूनानी दवाई बिक्री करने से संबंधित सूचना लिखी गई थी।

अन्य दवा विक्रेताओं में हलचल

उधर, मेडिकल स्टोर पर हुई कार्रवाई से अन्य दवा विक्रेताओं में हलचल का माहौल बना रहा है और लोगों में खूब चर्चाएं होती रही। लोगों ने बताया कि पूर्व में भी मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की कार्रवाई हुई थी और स्टोर को सील भी किया गया था।

यह भी पढ़ें- बिजनौर में जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 13 दुकानों पर लगाई सील; नक्शा और मालिकाना हक का विवाद