Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bijnor News: लाठी-डंडे लेकर पहुंचीं महिलाएं और देशी शराब की दुकान में कर दी तोड़फोड़, आक्रोश में खोखा भी पलटा

शराब की दुकान पर आने वाले हुड़दंगी महिलाओं से अभद्रता करते थे। राह चलते छींटाकंशी की जाती थी। इससे परेशान होकर पिछले डेढ़ महीने से भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले कुछ महिलाएं भी शराब का ठेका हटवाने के लिए धरने पर बैठी थीं। दुकान स्वामी ने खाेखा को जंगल की तरफ खिसका लिया था लेकिन रात में किसी ने फिर से उसे खेत में रख दिया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 22 Sep 2024 02:08 PM (IST)
Hero Image
पलटा शराब का खोखा और गेट उठा कर ले जाती महिलाएं।

संवाद सूत्र, जागरण, बेगावाला (बिजनौर)। भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले देशी शराब की दुकान हटाने को लेकर महिलाओं ने मोर्चा खोल रखा है। रविवार सुबह ग्राम बड़कला के सामने देशी शराब की दुकान का महिलाओं ने जमकर विरोध किया। लाठी-डंडे लेकर दुकान में तोड़फोड़ शुरू कर दी। पुलिस के समझाने व अन्य स्थान पर दुकान शिफ्ट करने के आश्वासन पर मामला शांत हुआ।

मंडावर थाना क्षेत्र के खादर में रावली-शाहजादपुर के बीच एक दशक से अधिक देशी शराब की दुकान सूबे सिंह के नाम संचालित है। शराब पीकर गाली-गालौज व छेड़छाड़ की घटनाओं से तंग महिलाओं ने पिछले दो महीने से देशी शराब की दुकान बंद करने की मांग पर धरना-प्रदर्शन व हुड़दंगियों की चप्पलों से पिटाई भी की है।

डेढ़ महीने से धरने पर बैठे थे कार्यकर्ता

डेढ़ महीने से भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता रपटे पर पुल निर्माण और देशी शराब की दुकान हटाने के लिए अनिश्चित कालीन धरना पर बैठे है। जिसमें ग्राम ब्रह्मपुरी, रावली, शाहजादपुर की महिलाएं भी हिस्सा ले रही हैं। दुकान स्वामी व ग्रामीणों के बीच पूर्व में हुई वार्ता के बाद दुकान को करीब पचास मीटर जंगल की ओर शिफ्ट कर दिया गया था। लेकिन हुड़दंगियों ने अपनी गुंडागर्दी बंद नहीं की। जिस पर महिलाएं फिर से आग बबूला हो गई।

खेत में रख दिया था खोखा

शनिवार की देर रात देशी शराब दुकान स्वामी ने ग्राम मुजफ्फरपुर केशों के सामने रावली मार्ग पर दुकान (खोका) शीशपाल सिंह पुत्र छोटे सिंह के खेत में रख दिया। सुबह इसकी भनक लगने पर दर्जनों महिलाएं लाठी-डंडे लेकर पहुंच गई पर तोड़फोड़ शुरू कर दी। इस बीच घंटों हंगामा रहा। पुलिस ने मामला शांत करा दिया है।

ये भी पढ़ेंः Deh Vyapar: फोन पर फोटो भेजकर ग्राहक पसंद करते थे लड़कियां, पुलिस चौकी के सामने होटल में देह व्यापार पकड़ा

ये भी पढ़ेंः UP Politics: विधानसभा चुनाव जीतने के लिए मायावती की सोशल इंजीनियरिंग, खत्म की बसपा ने ये व्यवस्था

दुकान स्वामी सूबे सिंह ने बताया कि रात अधिक होने के कारण ग्राम मुजफ्फरपुर केशों के सामने दुकान (खोका) रख दिया। उक्त स्थान से करीब सौ मीटर दूरी पर रखना था। उसे पहले ही महिलाओं ने हंगामा शुरू कर दिया।