Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bulandshahr News: पुजारी से पति का हुआ विवाद तो महिला ने मंदिर में हाथ की नस काटी, एसी को लेकर था झगड़ा

अनाज मंडी स्थित श्री शिव शक्ति मंदिर में पुजारी ने कमरे में एसी लगाया तो कमेटी के कुछ सदस्यों से विवाद हो गया। विवाद होने पर पुजारी की बेटी ने पुलिस को तहरीर दे दी। इसी से आहत होकर कमेटी के एक सदस्य की पत्नी ने रविवार दोपहर को मंदिर में ब्लेड से हाथ की नस काटकर आत्महत्या का प्रयास किया। चिकित्सकों ने महिला को हायर सेंटर रेफर कर दिया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 02 Sep 2024 10:23 AM (IST)
Hero Image
Bulandshahr News: मंदिर में हाथ की नस काटने के बाद बैठी महिला।

संवाद सहयोगी, जागरण सिकंदराबाद। Bulandshahr News: अनाजमंडी में वर्षों पुराना श्री शिव शक्ति मंदिर है। मंदिर के पुजारी पंडित मुकेश शर्मा परिवार के साथ मंदिर परिसर में बने आवास में रहते हैं। कमेटी के पदाधिकारी मंदिर की व्यवस्था देखते हैं। पुजारी व उनके स्वजन ने बताया कि दो सप्ताह पहले एक श्रद्धालु की ओर से उनके लिए गर्मी को लेकर आवास में लगाने के लिए एसी दिया गया था। कमरे में एसी लगने के बाद कमेटी के कुछ सदस्य व महिला श्रद्धालुओं एसी लगाने का विरेाध करने लगे। विरोध करने वालों ने मंदिर छोड़कर जाने की चेतावनी तक दे दी।

पुजारी ने दी थी पुलिस को तहरीर

पुजारी ने बताया कि कमेटी के अधिकतर सदस्य उनके पक्ष में हैं। विरोध करने वाले लोग शुक्रवार को लोग मंदिर परिसर पहुंचे और उनके साथ नोकझोंक करते हुए अभद्रता की। विराेध करने पर उनके साथ हाथापाई भी की गई। इस मामले में शुक्रवार को महिला समेत तीन लोगों को नामजद करते हुए पुलिस को तहरीर दी गई।

इसके बाद रविवार की दोपहर लगभग एक बजे अनाज मंडी निवासी मंदिर कमेटी सदस्य अमित उर्फ बोना की पत्नी भावना मंदिर में पहुंची और पुजारी के स्वजन से चाबी लेकर मंदिर के गर्भ गृह में घुस गई। इसके बाद भावना ने शोर मचाते हुए मंदिर पुजारी के स्वजन पर अपने पति के खिलाफ पुलिस को दी शिकायत पर विरोध प्रकट करते हुए धमकाया। इतना कहते ही महिला ने ब्लेड से बाएं हाथ की नस काटकर वहीं एक गद्दे पर बैठ गई।

ये भी पढ़ेंः भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे निलंबित इंस्पेक्टर रामसेवक की मुश्किलें और बढ़ीं; बरेली SSP ने बनाई स्पेशल टीम

ये भी पढ़ेंः IPS अनुराग आर्य के एक्शन से विभाग में खलबली: छह इंस्पेक्टर लाइन हाजिर, 20 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर

पुजारी के स्वजन ने बनाया वीडियो

महिला को लहूलुहान अवस्था में देख पुजारी के स्वजन में हड़कंप मच गया। आसपास के लोग व महिला के स्वजन भी मौके पर पहुंचे। मंदिर पुजारी के स्वजन ने पूरे मामले का वीडियो पुलिस के पास भेज दिया है। पूरे गर्भ गृह में चारों ओर खून के निशान बन गए। घायल महिला का उपचार कराने को लेकर स्वजन निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे। जहां से उसे हायर सेंटर रेफर किया। महिला का गाजियाबाद के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

सीओ पूर्णिमा सिंह ने बताया कि महिला की हालत सामान्य है। कमेटी के लोग मंदिर के पुजारी की कार्यशैली से नाराज होकर उन्हें मंदिर से हटाना चाहते हैं। विवाद काे सुलझाने के लिए दोनों पक्षों के लोगों को बातचीत के लिए बुलाया गया है।