Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में बुलडोजर एक्शन जारी, छह लोगों के अवैध निर्माण को किया गया ध्वस्त

उत्तर प्रदेश में अवैध निर्माण के खिलाफ लगातार बुलडोजर एक्शन जारी है। चंदौली में लोक निर्माण विभाग की जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। पूर्व चेयरमैन स्वर्गीय रीता मद्धेशिया के प्रतिनिधि विशाल मद्धेशिया सहित आधा दर्जन लोगों के अवैध निर्माण ढहाए गए। चेतावनी दी गई कि दोबारा कब्जा करने पर सख्त कार्रवाई होगी। इन सभी को पहले तीन बार नोटिस जारी किया जा चुका था।

By Pradeep Kumar Upadhyay Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 24 Sep 2024 11:11 AM (IST)
Hero Image
अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करती टीम

संवाद सूत्र, सैयदराजा (चंदौली)। नगर पंचायत में सोमवार को लोक निर्माण विभाग की जमीन पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। नगर की पूर्व चेयरमैन स्वर्गीय रीता मद्धेशिया के प्रतिनिधि विशाल मद्धेशिया सहित आधा दर्जन लोगों के अवैध निर्माण बुलडोजर की मदद से ध्वस्त कर दिए गए।

चेतावनी दी कि दोबारा कब्जा किया गया तो सख्त कार्रवाई होगी। पीडब्ल्यूडी के जमीन पर पहले से कब्जा जमाए बैठे लोगों के खिलाफ भी जल्द मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी।

लोक निर्माण विभाग व ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हर्षिका सिंह की मौजूदगी में बुलडोजर चलवाया गया। इस कार्रवाई से अवैध निर्माण करने वालों में खलबली मच गई। बुलडोजर से अवैध निर्माण को ध्वस्त करा दिया गया।

पीडब्ल्यूडी की जमीन पर किया गया था अवैध कब्जा

वार्ड नंबर पांच कल्याणपुर मौजा में पीडब्ल्यूडी की दो बिस्वा जमीन पर इमरान सिद्दीकी ने सीमेंट का करकट डालकर अवैध कब्जा कर रखा था। इसके साथ बगही कुंभापुर मौजा के अंतर्गत दस बिस्वा जमीन पर विशाल मद्धेशिया समेत दिलीप नारायण सिंह, दुल्लर देवी, डा. मथुरा सिंह, राजकुमार व अवधेश कुमार ने अवैध कब्जा कर रखा था।

वार्ड नंबर आठ सुभाष नगर में पीडब्ल्यूडी के एक बिस्वा जमीन पर महेंद्र प्रसाद ने टीन शेड डालकर अतिक्रमण किया था, जिसे पीडब्ल्यूडी ने कार्रवाई करते हुए खाली कराया। अधिकारियों ने कहा कि पीडब्ल्यूडी की भूमि पर नवनिर्माण कर कब्जा करने वालों को तीन बार नोटिस दिया गया था, इसके बाद भी निर्माण चलता रहा। इन्हीं लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। प्रशासन की ओर से सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों को सख्त चेतावनी दी गई है।

सदह एसडीएम हर्षिका सिंह ने बताया-

पीडब्ल्यूडी के भूमि पर निर्माण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। तीन बार नोटिस देने के बाद भी निर्माण चलता रहा। जिन लोगों ने पीडब्ल्यूडी की भूमि पर कब्जा कर रखा है, उनके खिलाफ जल्द ही मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: यूपी में होगा 651 करोड़ की लागत से नेशनल हाईवे का निर्माण, अधिग्रहित की जाएगी 51 गावों की जमीन

इसे भी पढे़ं: यूपी में एक और एनकाउंटर, गाजीपुर में STF ने ढेर किया एक लाख का इनामी बदमाश; RPF जवानों की हत्या में था शामिल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें