Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Etah News: गायब हुए सपा नेता जुगेंद्र सिंह यादव से बरामद विधानसभा चुनाव संबंधी गोपनीय रिकार्ड, कांस्टेबल पर केस

Jugendra Singh Yadav News सपा नेता से बरामद निर्वाचन संबंधी रिकार्ड गायब हो गए हैं। जिसके बाद सिपाही पर रिपोर्ट हुयी है। मामले की विवेचना कर रहे कोतवाली देहात के निरीक्षक अपराध अब्दुल कादिर ने बताया कि आरोपित गिरजेश कुमार फिलहाल आगरा के कमिश्नरेट में तैनात है। फिलहाल मामले की छानबीन की जा रही है। ये मामला करीब 21 वर्ष पुराना है।

By Munendra KumarEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Wed, 20 Dec 2023 09:55 AM (IST)
Hero Image
Etah News: सपा नेता से बरामद निर्वाचन संबंधी रिकार्ड गायब, सिपाही पर रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, एटा। कोतवाली देहात में 21 वर्ष पूर्व सपा नेता से बरामद किए गए विधानसभा चुनाव संबंधी गोपनीय रिकार्ड गायब हो गए। सीओ सिटी द्वारा की गई जांच के दौरान कांस्टेबल क्लर्क को दोषी पाया गया। जिस पर उसके विरुद्ध मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

तत्कालीन थाना प्रभारी सकीट सीताराम द्विवेदी ने 20 फरवरी 2002 को सामान्य निर्वाचन के दौरान सपा नेता जुगेंद्र सिंह यादव के कब्जे से सामान्य निर्वाचन संबंधी बुकलेट व पुलिस व्यवस्था संबंधी अभिलेख बरामद किए थे, जिसका मुकदमा जसरथपुर थाने में दर्ज कराया गया था।

कांस्टेबल काे सौंपे थे कागजात

बरामद चुनाव संबंधी अभिलेखों को कोतवाली देहात में कांस्टेबल क्लर्क गिरजेश कुमार के सुपुर्द किया गया था। इसके बाद बरामद गोपनीय रिकार्ड, बुकलेट व अन्य सामग्री काेतवाली देहात से गायब हो गई। काफी तलाश के बाद भी जब पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र से बरामद चुनाव सामग्री का पता नहीं चला।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: शीतलहर की चपेट में आगरा, बढ़ी गलन और तापमान में गिरावट, आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने जारी की एडवाइजरी

अभिलेख गायब होने का मामला पिछले माह अभिलेखों की हुई जांच में सामने आने के बाद सीओ सिटी विक्रांत द्विवेदी द्वारा जांच पड़ताल की गई। इस दौरान उन्होंने गिरजेश कुमार को दोषी पाया। इस संबंध में कोतवाली देहात के इंस्पेक्टर को गिरजेश के विरुद्ध गोपनीय रिकार्ड गायब करने का मामला दर्ज करने के निर्देश दिए गए। जिस पर इंस्पेक्टर नित्यानंद पांडेय ने सोमवार को गिरजेश के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करा दिया।

ये भी पढ़ेंः Taj Mahal: क्रिसमस पर लांग वीकेंड, छुट्टियों का मजा किरकिरा न कर दे ताजमहल की बिगड़ी व्यवस्था, पहले से करिए ये इंतजाम

गिरजेश को दोषी पाया

मामला सामने आने के बाद सीओ सिटी विक्रांत द्विवेदी द्वारा जांच पड़ताल की गई। इस दौरान उन्होंने गिरजेश कुमार को दोषी पाया। इस संबंध में कोतवाली देहात के इंस्पेक्टर को गिरजेश के विरुद्ध गोपनीय रिकार्ड गायब करने का मामला दर्ज करने के निर्देश दिए गए। जिस पर इंस्पेक्टर नित्यानंद पांडेय ने सोमवार को गिरजेश के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करा दिया।

मामले की विवेचना कर रहे कोतवाली देहात के निरीक्षक अपराध अब्दुल कादिर ने बताया कि आरोपित गिरजेश कुमार फिलहाल आगरा में तैनात है। मामले की छानबीन की जा रही है।