Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad News: आइपीएल में दिखेगा गाजियाबाद के क्रिकेटर करण शर्मा का जलवा, लखनऊ सुपर जायंट्स ने किया Retain

Ghaziabad News उत्तर प्रदेश रणजी क्रिकेट टीम के कप्तान करण शर्मा को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम ने फिर से रिटेन किया है। हाल मे ही उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में उत्तर प्रदेश टीम की कप्तानी की। (फोटो जागरण)

By Shahnawaz AliEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Thu, 17 Nov 2022 04:54 PM (IST)
Hero Image
IPL में दिखेगा करण शर्मा का जलवा।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश रणजी क्रिकेट टीम के कप्तान करण शर्मा को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम ने फिर से रिटेन किया है। हाल मे ही उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में उत्तर प्रदेश टीम की कप्तानी की। आइपीएल में अब वह अपने बल्ले औ गेंद का कमाल दिखाएंगे। गाजियाबाद के करण शर्मा को पिछले आइपीएल में एक मैच खेलने का मौका मिला था, जिसमें वह एक चौके की मदद से चार रन बना पाए थे। उन पर इस बार फिर से लखनऊ सुर जायंट्स ने भरोसा जताते हुए टीम का हिस्सा बनाया है।

प्लेइंग 11 में जगह मिलने की उम्मीद

इस बार उम्मीद की जा रही है कि प्लेइंग 11 में उन्हें जगह दी जाएगी और वह अपने हुनर का प्रदर्शन क्रिकेट के इस बड़े मंच पर प्रदर्शन करेंगे। रणजी ट्राफी के क्वार्टर फाइनल में नाबाद 93 रनों की पारी के बूते उन्होंने न केवल उत्तर प्रदेश टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया था, बल्कि उनके प्रदर्शन के बल पर टीम पहली बार कर्नाटक को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शिकस्त देने में कामयाब रही थी। अपने बूते टीम को जीत दिलाने वाले इस प्रदर्शन को करण शर्मा लखनऊ टीम के लिए भी दोहराना चाहेंगे।

पिता से सीखी थी क्रिकेट की ABCD

क्रिकेटर करण शर्मा ने पिता सन्नी शर्मा से क्रिकेट का ककहरा सीखा और अंडर-14 में दिल्ली टीम से केरियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली टीम को छोड़ अंडर-16, अंडर-19, अंडर-23 और रणजी उत्तर प्रदेश टीम के लिए खेला। दूसरी बार वह इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा रहे। उनकी खासियत टी-20, एक दिवसीय और टेस्ट सभी फार्मेट में वह पूरी तरह हिट हैं। तेज गति से रन बनाने की बारी आती है तब वह विपक्षी टीम के गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने में पीछे नहीं रहते और जब पिच पर ठहरने की बात आती है तो वह धैर्य से खेलते हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2023 Retention: अगले सीजन की नीलामी से पहले टीमों ने किसे किया रीलिज और रिटेन, यहां है पूरी जानकारी

यह भी पढ़ें- कई फ्रेंचाइजी बदल सकती हैं अपना कप्तान, इन खिलाड़ियों का लिस्ट में नाम शामिल