Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: लापरवाह लेखपाल पर गिरी गाज, एसडीएम ने किया निलंबित; पांच सुपरवाइजरों को चेतावनी

Ghazipur Latest News आगामी लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण कराने को लेकर एसडीएम राजेश प्रसाद चौरसिया ने शुक्रवार को उपजिलाधिकारी कार्यालय में जहूराबाद विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन पदाधिकारी सुपरवाइजरों व लेखपालों के साथ बैठक की। एसडीएम ने कार्य में लापरवाही बरतने व बीएलओ से काम न करा पाने पर लेखपाल सुरेंद्र राम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

By Jitendra Kumar VermaEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Fri, 24 Nov 2023 07:14 PM (IST)
Hero Image
लापरवाह लेखपाल पर गिरी गाज, एसडीएम ने किया निलंबित; पांच सुपरवाइजरों को चेतावनी

संवाद सूत्र, कासिमाबाद (गाजीपुर)। आगामी लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण कराने को लेकर एसडीएम राजेश प्रसाद चौरसिया ने शुक्रवार को उपजिलाधिकारी कार्यालय में जहूराबाद विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन पदाधिकारी, सुपरवाइजरों व लेखपालों के साथ बैठक की।

एसडीएम ने कार्य में लापरवाही बरतने व बीएलओ से काम न करा पाने पर लेखपाल सुरेंद्र राम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ ही पांच सुपरवाइजरों नंदकिशोर यादव, उपेंद्र यादव, राधेश्याम यादव, विनोद आर्य व मो. तालिब को कड़ी चेतावनी दी। सभी सुपरवाइजर को निर्देशित किया कि समय रहते चुनाव से जुड़े सभी आवश्यक कार्यों को पूरा कर लें। कहा कि एक भी पात्र का नाम छूटना नहीं चाहिए।

विशेष अभियान तिथि 25 व 26 नवंबर को इनके द्वारा ठीक से काम नहीं किया जाता है तो इनके खिलाफ भी निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम ने ऐसे बूथों की समीक्षा की जहां फार्म छह दस से कम आए हैं। वहां के बीएलओ को निर्देशित किया गया कि उनके यहां जितने पत्र मतदाता हैं उनका नाम मतदाता सूची में शिखर दर्ज कराएं। सभी सेक्टर पदाधिकारियों व सुपरवाइजरों को समय से बेहतर ढंग से कार्य संपन्न कराने एवं निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन कराने का निर्देश दिया।

मृत मतदाताओं, जिनका नाम डबल हो गया है या जो बाहर रहते हैं सत्यापन कर उनके नामों को विलोपित करना सुनिश्चित करें। कहा कि इस काम में लापरवाही बढ़ाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में तहसीलदार जया सिंह, नायब तहसीलदार अनुराग यादव व कौशल चौरसिया, खंड शिक्षा अधिकारी बीरबल राम, कल्लू बाबू, इम्तियाज अहमद, सेचन यादव, सुनील कुमार पासवान, कृष्ण मुरारी पांडेय, सुरेश यादव व सुपरवाइजर मौजूद रहे।