Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghazipur News: फर्जीवाड़ा कर शिक्षक बनी बहादुरगंज नगर पंचायत की पूर्व चेयरमैन निकहत परवीन गिरफ्तार

Ghazipur News बहादुरगंज नगर पंचायत की पूर्व चेयरमैन निकहत परवीन को फर्जीवाड़ा कर शिक्षक बनने के मामले में आज सुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। निकहत का पति व बहादुरगंज के चेयरमैन रियाज अंसारी माफ‍िया मुख्तार अंसारी का करीबी बताया जाता है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Sat, 28 Oct 2023 02:05 PM (IST)
Hero Image
Ghazipur News: बहादुरगंज नगर पंचायत की पूर्व चेयरमैन निकहत परवीन गिरफ्तार

जेएनएन, गाजीपुर। फर्जीवाड़ा कर शिक्षक बनी बहादुरगंज नगर पंचायत की पूर्व चेयरमैन निकहत परवीन को पुलिस सुबह गिरफ्तार कर लिया। निकहत का पति व बहादुरगंज के चेयरमैन रियाज अंसारी मुख्तार अंसारी का करीबी है।

मदरसा मदरसतुल मस्कीन, बहादुरगंज में फर्जी कागजातों के आधार पर निकहत सहायक अध्यापक की नौकरी कर रही थी। एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि अल्पसंख्यक विभाग की तरफ से दर्ज एफआईआर पर कार्रवाई की गई है। जिले में अपराध और अपराधिक कार्यों में लिप्त सफेदपोशों पर कार्यवाही लगातार जारी है।

पुलिस ने नगर पंचायत बहादुरगंज गाजीपुर के चेयरमैन रियाज अंसारी की पूर्व चेयरमैन पत्नी निकहत परवीन को फर्जीवाड़े के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया है। ये दोनो पति पत्नी 6 बार से चेयरमैन पद पर काबिज हैं और क्षेत्र में काफी रसूखदार माने जाते हैं। ये कुनबा कभी बसपा तो कभी सपा से जरूरत के हिसाब से बनते रहते है।

एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि जिला अल्प संख्यक विभाग की तरफ से दर्ज मुकदमे में बताया गया है कि बहादुरगंज नगर पंचायत की पूर्व चेयरमैन निकहत परवीन फर्जी कागजातों के आधार पर मदरसा मदरसतुल मस्कीन, बहादुरगंज में फर्जी तरीके से सहायक अध्यापक पद पर कर रही थी।

नौकरी और फर्जी तरीके से सरकारी कोष से वेतन भी ले रही थी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अध्यापिका / पूर्व चेयरमैन के पति व वर्तमान चेयरमैन मुख्तार अंसारी गैंग से काफी करीबी रिश्ता है। इन दोनों की और इनके सहयोगियों की गहन जांच की जा रही है, पूर्व चेयरमैन को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: UP Promotion: यूपी में जारी है प्रमोशन का सिलसिला, अब शिक्षा विभाग के नौ उप निदेशक बने ज्वाइंट डायरेक्टर

यह भी पढ़ें: UPSSSC PET 2023: उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में न करें ये गलतियां, एग्जाम आज सुबह 10 बजे से