Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM योगी ने गोरखपुर वासियों को दी सौगात, मिनी स्टेडियम का शिलान्यास व पेप्सिको के प्लांट का किया भूमिपूजन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर वासियों को मिनी स्टेडियम की सौगात दी। इसके साथ ही उन्होंने गीडा में स्थापित होने वाले पेप्सिको के प्लांट का भूमि पूजन किया। कार्यक्रम के बाद वे देवरिया के लिए रवाना गो गए।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sat, 08 Apr 2023 01:18 PM (IST)
Hero Image
गोरखपुर में पेप्सिको के प्लांट का भूमिपूजन व मिनी स्टेडियम का शिलान्यास करते सीएम योगी आदित्यनाथ। -जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में तीन दिवसीय दौरे पर हैं। शनिवार को उन्होंने गोरखपुर जिले के सहजनवां के भोलाराम मस्करा इंटर कॉलेज पहुंचे। यहां 10 करोड़ 43 लाख रुपये की लागत से बनने वाले मिनी स्टेडियम का शिलान्यास किया। इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर जनता की भीड़ उमड़ पड़ी। मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित कर जिले व आसपास के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया।

इसके बाद उन्होंने गीडा के औद्योगिक क्षेत्र में स्थापित होने जा रहे पेप्सिको के प्लांट का भूमि पूजन किया। इन दोनों कार्यक्रमों के बाद वह देवरिया के लिए प्रस्थान किए। बरहज स्थित ग्राम बहोर धनवती में स्व. मरजादी देवी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद देवरिया में राजकीय इंटर कॉलेज मैदान पर आयोजित समारोह में 198.38 करोड़ रुपये के 101 विकास कार्यों का लोकार्पण और 281.39 करोड़ रुपये के 122 कार्यों का शिलान्यास करेंगे।

गोरखपुर और महराजगंज में कार्यक्रम कल

मुख्यमंत्री रविवार को पूर्वाह्न हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के खाद कारखाना मैदान पर आयोजित समारोह में 333 करोड़ 85 लाख रुपये के 56 विकास कार्यों का लोकार्पण और 711 करोड़ 81 लाख रुपये के 202 विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री मानीराम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल गोरखपुर की शाखा का उद्घाटन करेंगे। दोपहर बाद वह महराजगंज जिले के जीएसवीएस इंटर कालेज में पहुंचेंगे।