Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Elections 2022: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 27 को बस्ती, 28 को देवरिया और महराजगंज में करेंगे चुनावी सभाएं

UP Vidhan Sabha Chunav 2022 छठे चरण के चुनाव प्रचार के लिए भाजपा ने पूर्वांचल में अपने वरिष्ठ नेताओं के कार्यक्रम तय कर दिए हैं। छठे चरण में पीएम नरेन्द्र मोदी अमित शाह समेत दर्जन भर बड़े नेता पूर्वांचल को मथेंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Updated: Fri, 18 Feb 2022 07:35 AM (IST)
Hero Image
UP Vidhan Sabha Chunav 2022: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। छठे चरण के चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित भाजपा के सभी प्रमुख नेताओं की चुनावी सभाओं की रूपरेखा अंतिम रूप लेने लगी है। 27 फरवरी को प्रधानमंत्री का बस्ती का कार्यक्रम तय हो गया है। बस्ती में चुनावी सभा करने से पहले वहीं से प्रधानमंत्री देशवासियों से मन की बात भी करेंगे।

सिद्धार्थनगर और संतकबीर नगर के लोग वर्चुअली जुड़ेंगे

बस्ती में होने वाली सभा से सिद्धार्थनगर और संतकबीर नगर के लोग भी वर्चुअली जुड़ेंगे। इसके लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को संगठनात्मक दृष्टि से बनाए गए मंडलों में व्यवस्था करने को कहा गया है। 28 फरवरी और एक मार्च को प्रधानमंत्री की दो अन्य सभाएं देवरिया और महराजगंज में होनी है। इन जिलों के लिए स्थान और तिथि का निर्धारण एक से दो दिन में हो जाएगा। प्रमुख नेताओं के कार्यक्रम के प्रभारी चिरंजीव चौरसिया ने बताया कि मन की बात कार्यक्रम सुबह 10:30 बजे से 11:30 बजे के बीच होगा। उसके बाद चुनावी सभा आयोजित होगी। सभा के लिए बस्ती में अभी स्थान सुनिश्चित नहीं हो सका है। पार्टी पदाधिकारी प्रशासन के साथ मिलकर स्थान तय करने में जुटे हुए हैं। पूर्वी उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री की चौथी सभा बलिया में प्रस्तावित है लेकिन अभी इसकी तिथि का निर्धारण नहीं हो सका है।

20 से 29 के बीच नौ सभाएं और दो रोड-शो करेंगे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह फरवरी के अंतिम तीन दिन तक पूर्वांचल के विभिन्न जिलों में रहेंगे। इस दौरान वह गोरखपुर और बस्ती मंडल के अगल-अलग स्थानों पर नौ सभाएं और दो रोड-शो करेंगे। सभाओं का स्थान और तिथि तय की जा रही है। रोड-शो अलग-अलग तिथियों पर गोरखपुर और बस्ती में होगा। जल्द इसकी तिथि भी निर्धारित कर ली जाएगी।

20 से 29 के बीच पूर्वांचल को मथेंगे डेढ़ दर्जन बड़े भाजपा नेता

20 फरवरी से 29 फरवरी के बीच भाजपा के कई अन्य बड़े नेताओं की सभाएं भी निर्धारित हो रही हैं। प्रत्याशियों की डिमांड के मुताबिक अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग नेताओं का कार्यक्रम तय किया जा रहा हैं। इन नेताओं में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, जेपी नडडा, नितिन गडकरी, बीएल संतोष, दिनेश लाल यादव निरहुआ, हेमा मालिनी, रवि किशन, अनुप्रिया पटेल, शाहनवाज हुसैन आदि शामिल हैं। जल्द एक से दो दिन में इन नेताओं का कार्यक्रम भी जारी कर दिया जाएगा।

54 विधानसभा क्षेत्रों में होगी सीएम योगी की सभाएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की डिमांड पूर्वांचल के सभी विधानसभा क्षेत्रों में है। ऐसे में पार्टी ने गोरखपुर, बस्ती और आजमगढ़ मंडल की 62 विधानसभा क्षेत्रों में से 54 में योगी की जनसभा और रैली कराने का निर्णय किया है। इन सभाओं और रैलियों का कार्यक्रम भी पार्टी स्तर पर निर्धारित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री की सभी सभाओं में भी मुख्यमंत्री उनके साथ मंच पर होंगे।

मन की बात से वर्चुअली जुड़ेंगे औरंगाबाद गांव के टेराकोटा कारीगर

मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी औरंगाबाद के टेराकोटा कारीगरों से वर्चुअली जुड़ेंगे और उनसे संवाद करेंगे।इस कार्यक्रम से मऊ के साड़ी उद्योग के कारीगरों और बलिया में गाजर का हलवा बनाने वाले विशेषज्ञ हलवाइओं को जोड़ने की योजना भी बनाई गई है। प्रधानमंत्री इन कारीगरों से भी संवाद करेंगे। बलिया में काली गाजर का हलवा बनाने वाले हलवाई रामरतन की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भूरि-भूरि प्रशंसा की थी।