Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur: मतगणना को लेकर ट्रैफिक पुलिस भी सख्त, तैयार किया डायवर्जन प्लान; बिना आदेश परिसर में नहीं घुसने देंगे वाहन

Election Counting लोकसभा चुनाव की काउंटिंग मंगलवार (चार जून) को विश्वविद्यालय परिसर में होगी। मतगणना के दौरान परिसर के अंदर और बाहर भीड़ न हो इसको देखते हुए यातायात पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है। मतगणना के दिन प्रत्याशी मतगणना एजेंट और कर्मचारियों के लिए पार्किंग की अलग-अलग व्यवस्था की गई है। एसपी यातायात ने बताया कि डायवर्जन का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

By Satish pandey Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 03 Jun 2024 03:38 PM (IST)
Hero Image
मतगणना को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने तैयार किया डायवर्जन प्लान

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। लोकसभा चुनाव की काउंटिंग मंगलवार (चार जून) को विश्वविद्यालय परिसर में होगी। मतगणना के दौरान परिसर के अंदर और बाहर भीड़ न हो इसको देखते हुए यातायात पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है। मतगणना के दिन प्रत्याशी, मतगणना एजेंट और कर्मचारियों के लिए पार्किंग की अलग-अलग व्यवस्था की गई है।

एसपी यातायात संजय कुमार ने बताया कि डायवर्जन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। रविवार को मातहतों के साथ इसको लेकर बैठक करने के साथ ही भ्रमण कर डायवर्जन प्लान तैयार किया गया।

यहां खड़े होंगे वाहन

  • मतगणना में लगे सभी कर्मचारीगण, सुरक्षाकर्मी और अन्य के वाहन विश्वविद्यालय के गेट नंबर दो (प्राचीन इतिहास गेट) से परिसर में प्रवेश करेंगे।
  • सभी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी/पत्रकारों के वाहन गेट नंबर-2 (प्राचीन इतिहास गेट) से परिसर में आएंगे। मतगणना कर्मचारी/पुलिसकर्मी/मीडियाकर्मी के अलावा सभी वाहन फुटबाल स्टेडियम ग्राउंड में खड़े होंगे।
  • पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के वाहन विश्वविद्यालय मुख्य गेट से प्रवेश करके हैलीपैड ग्राउंड में पार्क होंगे। दैनिक जागरण तिराहा से छात्रसंघ भवन चौराहा तक नो-व्हीकल जोन रहेगा।
  • मतगणना एजेंटों के वाहन नेपाल क्लब में/पुराना आरटीओ के पास पार्क होंगे।
  • प्रत्याशी के एक वाहन को विश्वविद्यालय के सामने पंत पार्क के पास खड़ा कराया जाएगा।
  • विश्वविद्यालय मुख्य गेट के सामने से आयकर भवन तिराहा तक आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।
  • छात्रसंघ भवन चौराहा होकर रोडवेज तक जाने वाली बसें मोहद्दीपुर चौराहा होकर रोडवेज बस डिपो जाएंगी। रोडवेज से छात्रसंघ भवन की ओर जाने वाले वाहन मोहद्दीपुर होते हुए गंतव्य तक जाएंगे।
  • मोहद्दीपुर चौराहा से विश्वविद्यालय चौराहा तक आने वाले छोटे वाहन पांडेय पेट्रोल पंप से मुड़कर रेलवे स्टेशन होते हुए जाएंगे।