Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Lok Sabha Election 2024: रैलियों से वोटरों को साधेंगे भगवा खेमे के दिग्गज, पीएम मोदी और अमित शाह के साथ मौजूद रहेगा यह दिग्‍गज नेता

UP Lok Sabha Election 2024 हर चुनाव की तरह इस बार भी चुनाव प्रचार बंद होने से एक दिन पहले शहर में भाजपा की ओर से रोड-शो का आयोजन किया जाएगा। पार्टी पदाधिकारियों के मुताबिक उसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अनिवार्य रूप से पार्टी प्रत्याशी रवि किशन के साथ मौजूद रहेंगे। रोड-शो में रहने वाले अन्य दिग्गजों के नाम जल्द तय कर लिए जाएंगे।

By Umesh Pathak Edited By: Vivek Shukla Updated: Tue, 19 Mar 2024 08:15 AM (IST)
Hero Image
चुनाव प्रबंधन समिति पर होगी प्रत्येक छोटी-बड़ी रैली को सफल बनाने की जिम्मेदारी।

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले ही भाजपा ने अपने दिग्गज नेताओं की चुनावी रैलियों की तैयारी शुरू कर दी है। कहां-कहां रैलियां आयोजित होंगी, किस रैली में मतदाताओं को साधने के लिए कौन दिग्गज नेता मंच पर होंगे, इसे लेकर व्यापक योजना बनाई जा रही है।

पार्टी के अनुसार क्षेत्र के सभी 10 जिलों में होने वालीं रैलियों में अलग-अलग स्थानों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अश्विनी वैष्णव, अनुराग ठाकुर जैसे दिग्गज नेता मंच पर होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली तो क्षेत्र के सभी संसदीय क्षेत्रों में आयोजित करने की योजना बनाई जा रही है। जल्द ही इसे लेकर पार्टी का कार्यक्रम जारी हो जाएगा।

प्रत्येक छोटी-बड़ी रैली सफल रहे और इससे अधिक से अधिक मतदाताओं को जोड़ा जा सके, इसकी पूरी जिम्मेदारी चुनाव प्रबंधन समिति की होगी। समिति का गठन लोकसभा और विधानसभा क्षेत्र स्तर पर कर दिया गया है। लोकसभा स्तर पर 37 सदस्यीय और विधानसभा स्तर पर 24 सदस्यीय समिति गठित की गई है।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर में 3 फरवरी को तिवारी हाता पर पड़ा था छापा, अब 23 दिन बाद हुई कार्रवाई

इनमें प्रभारी, सह प्रभारी, संयोजक, सह-संयोजक, विस्तारक, उम्मीदवार, उम्मीदवार प्रभारी, प्रवासी आदि को समिति में स्थान दिया गया है। सबकी अलग-अलग जिम्मेदारी तय की गई है। पार्टी पदाधिकारी समिति के सदस्यों को उनकी जिम्मेदारी बताने के लिए निरंतर बैठक कर रहे हैं। अधिसूचना जारी होते ही प्रबंध समितियां पूरी तरह सक्रिय हो जाएंगी। सभी सदस्य अपने लिए निर्धारित कार्य का संचालन शुरू कर देंगे।

चुनाव प्रचार बंद होने से पहले होगा रोड-शो

हर चुनाव की तरह इस बार भी चुनाव प्रचार बंद होने से एक दिन पहले शहर में भाजपा की ओर से रोड-शो का आयोजन किया जाएगा। पार्टी पदाधिकारियों के मुताबिक उसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अनिवार्य रूप से पार्टी प्रत्याशी रवि किशन के साथ मौजूद रहेंगे। रोड-शो में रहने वाले अन्य दिग्गजों के नाम जल्द तय कर लिए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें- नेताजी को माला पहनाया तो खर्च में जुड़ेंगे 35 रुपये, जानिए चुनाव में कितना खर्च कर सकते हैं प्रत्‍याशी

गोरखपुर भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय ने कहा कि अधिसूचना जारी हो चुकी है। जल्द ही क्षेत्र में रैलियों और सभाओं के आयोजन का सिलसिला शुरू हो जाएगा। प्रधानमंत्री से लेकर पार्टी के अधिकांश दिग्गज नेता उस रैली में जनता से मुखातिब होंगे। इसे लेकर योजना बनाई जा रही है। हर रैली को ऐतिहासिक बनाने की कोशिश होगी, इसके लिए कार्यकर्ताओं को सहेजा जा रहा है।