Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: गोमांस तस्करी के आरोप में फरार चल रहा 50 हजार का इनामी गिरफ्तार, STF व पुलिस ने दबोचा

यूपी के उरई में 21 हजार किलो गोमांस के साथ पुलिस ने एक कंटेनर को एट टोल प्लाजा के पास दिसंबर के महीने में पकड़ा था। जिसमें करीब छह लोगों को अब तक पुलिस जेल भेज चुकी है। इस मुकदमे में 50 हजार रुपए का इनामी आरपित फरार चल रहा था जिसे एसटीएफ व थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

By mahesh prajapati Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 06 May 2024 03:53 PM (IST)
Hero Image
एट पुलिस की गिरफ्त में गोतस्करी का आरोपी। स्रोत- पुलिस

जागरण संवाददाता, उरई। 21 हजार किलो गोमांस के साथ पुलिस ने एक कंटेनर को एट टोल प्लाजा के पास दिसंबर के महीने में पकड़ा था। जिसमें करीब छह लोगों को अब तक पुलिस जेल भेज चुकी है। इस मुकदमे में 50 हजार रुपए का इनामी आरपित फरार चल रहा था, जिसे एसटीएफ व थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

21 दिसंबर 2023 को मुखबिर की सूचना पर एट पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान टोल प्लाजा के पास एक कंटेनर में 21,000 किलो संदिग्ध मांस बरामद किया था। प्रपत्रों की जांच में फर्जी कूट-रचित दस्तावेज व अवैध तरीके से परिवहन कर ले जाए जाते पाया गया था।

लैब में हुई थी गोमांस की पुष्‍ट‍ि 

संदिग्ध मांस को पशु चिकित्साधिकारी ने नमूना भरकर परीक्षण के लिए प्रयोगशाला भेजा था। परीक्षण रिपोर्ट में गोमांस की पुष्टि होने पर उपरोक्त वाहन को पुलिस ने कब्जे में लेते हुए गोवध अधिनियम के व गोमांस तस्करी करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था।

पुलिस ने कुछ लोगों को इस मामले में पहले ही जेल भेज दिया था। एक आरोपी फरार चल रहा था, जिसपर पुलिस ने 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। रविवार की शाम को एसटीएफ व थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने अभियुक्त मोहम्मद जुबैर कुरैशी पुत्र मोहम्मद लईक निवासी ब्रजपुरी अक्सटेंशन परवाना रोड थाना जगतपुरी ईस्ट दिल्ली को गिरफ्तार कर लिया।

पुल‍िस ने आरोपी को ग‍िरफ्तार कर भेजा जेल   

पूछताछ में आरोपी मोहम्मद जुबैर कुरैशी ने बताया कि वह गोमांस किशनगंज बिहार से पैकिंग करके कूटरचित फर्जी बिल्टी व अन्य दस्तावेज तैयार करके चेन्नई के रास्ते शिप के माध्यम से गल्फ देश (वितयनाम, दुबई, कतर, ओमान, ईरान) देशों में बिक्री का व्यापार जीएसटी लाइसेंस से करते हैं। इस मुकदमे में अब तक छह आरोपितों को जेल भेजा जा चुका है। थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह का कहना है कि आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।