Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बांग्लादेश में फंसे यूपी के 25 लोग, जागरण को सुनाई आपबीती; बोले- भारतीय एंबेसी से नहीं मिल रही मदद

बांग्लादेश में आरक्षण के मुद्दे पर बिगड़े हालात में कई भारतीय लोग वहां फंस गए हैं। वहां से निकलने के लिए वह भारतीय एंबसी से मदद मांग रहे हैं। बांग्लादेश में एक भारतीय कंपनी में काम कर रहे मनोज ने जागरण से बातचीत में बताया कि एक बिल्डिंग में उत्तर प्रदेश के करीब 25 लोग फंसे हुए हैं। बाहर गेट बंद है। वहां पुलिस भाग चुकी है।

By yogesh srivastava Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 07 Aug 2024 03:08 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश में हो रही हिंसा की फोटो

जागरण संवाददाता, जौनपुर। बांग्लादेश के बिगड़े हालात में कई भारतीय लोग वहां फंसे हुए हैं। वहां एक भारतीय कंपनी में काम कर रहे चंदवक के बलरामपुर ग्राम निवासी मनोज सिंह ने इंटरनेट काल के जरिये जागरण के चंदवक प्रतिनिधि को बताया कि वे लोग बहुत परेशान हैं। यहां की परिस्थिति ठीक नहीं है।  उन्हें यहां से निकलने मदद करें।

मनोज ने बताया कि वहां यूपी के 25 लोग काम कर रहे हैं। भारतीय एंबेसी से किसी प्रकार की मदद नहीं मिल रही है। वहां फंसे मनोज कुमार सिंह ने इंटरनेट काल के जरिये चंदवक प्रतिनिधि से अपनी आपबीती बताई। कहा कि यहां की हालत बिल्कुल बिगड़ चुकी है। यहां की प्रधानमंत्री रहीं शेख हसीना के भारत पहुंचने पर आंदोलनकारी पूरी तौर पर भारतीयों के विरुद्ध हो गए हैं। हर जगह भारतीयों को खोज रहे हैं।

एक ही बिल्डिंग में फंसे यूपी के 25 लोग

उन्होंने बताया कि हम यूपी के करीब 25 लोग एक बिल्डिंग में फंसे हैं। बाहर गेट बंद है। कोई बाहर नहीं निकल रहा है। कुछ राशन स्टॉक में है, उसी से काम चल रहा है। हर एक भारतीय को इतना डर सता रहा है कि अगर बाहर निकले तो मारे जाएंगे। यहां की पुलिस भाग चुकी है। सेना का राज है, किंतु कहीं भी सेना का कोई जवान दिखाई नहीं दे रहा है। बात करते समय मनोज सिंह नर्वस हो हो रहे थे और यही कहते रहे भैया किसी तरह यहां से निकलवाओ।

इसे भी पढ़ें: 'भारतीयों पर किया जा रहा हमला, दहशत में रातभर जागते', बांग्लादेश में फंसे कानपुर के परिवार ने बयां किया दर्द

इसे भी पढ़ें: 'इंसाफ अभी बाकि है...', सजा होने के बाद पहली बार कानपुर पहुंचे इरफान सोलंकी; रंगदारी मामले में आज तय होंगे आरोप