Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jaunpur News : '10 हजार दो तभी जमीन की पैमाइश करूंगा', 7 हजार में सौदा हुआ तय... जैसे ही पैसे लिए तो उड़े होश

सुनील सिंह ने जैसे ही लेखपाल मुकेश यादव को सात हजार रुपये दिए वैसे ही आसपास नागरिक वेश में मौजूद टीम ने उसे दबोच लिया। लेखपाल की जेब से रुपये निकलवाकर धुलवाया तो केमिकल लगा होने से हाथ लाल हो गए। टीम आरोपित लेखपाल को हिरासत में लेकर कोतवाली लाई। मुकदमा दर्ज कराने के बाद आरोपित लेखपाल को साथ लेकर वाराणसी चली गई।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Mon, 28 Aug 2023 07:26 PM (IST)
Hero Image
Jaunpur News : भूमि की पैमाइश के लिए सात हजार रुपये रिश्वत लेते लेखपाल गिरफ्तार

जौनपुर, जागरण ऑनलाइन टीम : Jaunpur Bribe News : भ्रष्टाचार निवारण संगठन की वाराणसी इकाई की टीम ने सोमवार को तहसील में तैनात एक लेखपाल को मीरगंज के भिदुना गांव में सात हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ धर दबोचा। कोतवाली में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने के बाद आरोपित लेखपाल मुकेश यादव को अग्रिम विधिक कार्रवाई के लिए वाराणसी ले गई।

पहले मांगी 10 हजार फिर 7 हजार में सौदा हुआ तय

भिदुना निवासी सुनील सिंह ने भ्रष्टाचार निवारण संगठन में शिकायत की थी। आरोप लगाया था कि उन्होंने अपनी भूमि की राजस्व विभाग की टीम से पैमाइश कराए जाने को संपूर्ण समाधान दिवस में उप जिलाधिकारी मछलीशहर को प्रार्थना पत्र दिया था। हल्का लेखपाल मुकेश यादव से पैमाइश कराने व रिपोर्ट लगाने के लिए कई बार संपर्क किया। उन्होंने दस हजार रुपये घूस की मांग की। बहुत आग्रह किए जाने पर सात हजार रुपये लेने की बात तय हुई है।

इकाई के प्रभारी विनोद कुमार व निरीक्षक नीरज कुमार सिंह ने आरोपित लेखपाल को रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ने की योजना बनाई। केमिकल लगाए गए सात हजार रुपये सुनील सिंह को दिए। योजना के मुताबिक सुनील सिंह ने लेखपाल मुकेश यादव को दोपहर में भिदुना में विरजन के घर के सामने बुलाया।

सुनील सिंह ने जैसे ही लेखपाल मुकेश यादव को सात हजार रुपये दिए, वैसे ही आसपास नागरिक वेश में मौजूद टीम ने उसे दबोच लिया। लेखपाल की जेब से रुपये निकलवाकर धुलवाया तो केमिकल लगा होने से हाथ लाल हो गए। टीम आरोपित लेखपाल को हिरासत में लेकर कोतवाली लाई। मुकदमा दर्ज कराने के बाद आरोपित लेखपाल को साथ लेकर वाराणसी चली गई।