Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मामूली विवाद में किया गया था निसार का कत्ल

बदलापुर खुर्द गांव में मंगलवार को दिनदहाड़े कमरूज्जमा ऊफ

By JagranEdited By: Updated: Wed, 21 Jul 2021 06:15 PM (IST)
Hero Image
मामूली विवाद में किया गया था निसार का कत्ल

जागरण संवाददाता, बदलापुर (जौनपुर): बदलापुर खुर्द गांव में मंगलवार को दिनदहाड़े कमरूज्जमा ऊर्फ निसार अहमद नामक युवक की हत्या मामूली विवाद में हुई थी। हत्या के कारणों को लेकर तरह-तरह के कयास अब भी लगाए जा रहे हैं। गांव में तनाव को देखते हुए एहतियात के तौर पर डेढ़ सेक्शन पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं। पांच नामजद आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस तलाश में संभावित स्थानों पर दबिश दे रही है।

मंगलवार की शाम बकरी चराने निकले मोहम्मद हारुन के 19 वर्षीय पुत्र कमरूज्जमा उर्फ निसार का शव घर से 600 मीटर दूर नाले के पास पड़ा था। उसकी गला रेतकर हत्या की गई थी। हारुन की तहरीर पर देररात पुलिस ने मछली गांव निवासी दीपक यादव, लवकुश यादव, रोहन शुक्ल और रारी खुर्द निवासी विपिन यादव व विनय यादव के खिलाफ हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस आधा दर्जन संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। उधर, बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव घर पहुंचते ही एक बार फिर कोहराम मच गया। एसडीएम अमिताभ यादव, सीओ चोब सिंह, थाना प्रभारी निरीक्षक पवन उपाध्याय की उपस्थिति में शव को दफनाया गया। मृत निसार की बूढ़ी दादी कमरूजहां व मां बिल्किश बेगम छाती पीटकर रोते-रोते बेसुध हो जा रही हैं। पिता हारुन स्वजन को ढांढस बंधाते ऊपर वाले के फैसले पर भरोसा करने की बात कहते हुए अपने दिल को तसल्ली देने की कोशिश कर रहे हैं। मृत युवक के भाई आफताब, अफजल, बेलाल, अंसार, मोहम्मद अजीम व बहनें करिश्मा बानो, तस्लीम, सानिया बानो, सायरा बानो का करुण क्रंदन हर किसी का कलेजा चाक कर रहा है। संवेदना जताने के लिए घर पर लोगों का तांता लगा है। थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए गठित पुलिस टीमें संभावित स्थानों पर लगातार दबिश दे रही है। जल्द ही सभी आरोपित गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। तीन वर्ष पूर्व रहस्यमय परिस्थिति में हुई थी छोटे भाई अजमल की मौत

तीन वर्ष पूर्व निसार के छोटे भाई 11 वर्षीय मोहम्मद अजमल की खेलते समय मौत हो गई थी। उस सदमे से पूरी तरह स्वजन उबर नहीं सके थे कि निसार की गला रेतकर हत्या कर दी गई। पिता मोहम्मद हारुन ने कहा कि अजमल की मौत हादसा नहीं, बल्कि साजिश थी। लोगों के कहने पर उन्होंने जुबान पर ताला लगा रखा था लेकिन अबकी तो दरिदों ने सारी हदें पार कर दी।