Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दरगाह जाओ, पांच वक्त की नमाज पढ़ो... वरना छोड़ दूंगा; लव मैरिज के 13 साल बाद शौहर ने रखी शर्त

UP News प्रेम विवाह के 13 साल बाद एक मुस्लिम व्यक्ति ने अपनी हिंदू पत्नी को धमकी दी है कि अगर वह पांच वक्त की नमाज नहीं पढ़ती दरगाह नहीं जाती और मुस्लिम रीति-रिवाजों का पालन नहीं करती तो वह उसे छोड़ देगा। महिला ने टीपी नगर चौकी में तहरीर दी है। टीपी नगर चौकी इंचार्ज विकास शर्मा ने बताया- पति के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 22 Sep 2024 01:24 PM (IST)
Hero Image
दरगाह जाओ, पांच वक्त की नमाज पढ़ो... वरना छोड़ दूंगा

जागरण संवाददाता, कानपुर। पांच वक्त की नमाज पढ़ो, दरगाह जाओ और सभी मुस्लिम रीति रिवाजों का पालन करो। ऐसा नहीं किया तो छोड़ दूंगा। 13 साल पहले मंदिर में प्रेम विवाह करने वाले एक मुस्लिम व्यक्ति ने अब अपनी हिंदू पत्नी को यह धमकी दी है। महिला ने यह आरोप लगाते हुए टीपी नगर चौकी में तहरीर दी है।

अयोध्या की रहने वाली कुमकुम ने 13 साल पहले प्रतापगढ़ निवासी मो. साहिल उर्फ गुल्लू से मंदिर में विवाह किया था। कुमकुम ने बताया कि विवाह से पूर्व तय हुआ था कि दोनों अपने-अपने धर्म को मानते हुए रिश्ते में रहेंगे। विवाह के बाद दोनों कानपुर आ गए और किराए पर रहने लगे।

साहिल बिजली का काम करता है। उनके दो पुत्र हैं। कुमकुम का आरोप है कि कुछ माह से साहिल लगातार नमाज पढ़ने और दरगाह जाने का दबाव बना रहा है। वह मीट व मांस खाने की भी जिद करता है। जिसका वह लगातार विरोध कर रही है। ऐसे में अब वह छोड़ने की धमकी दे रहा है।

महिला के पति मो. साहिल ने बताया-

पत्नी झूठे आरोप लगाकर मुझे बदनाम कर रही है। किसी तरह का कोई दबाव मैंने नहीं बनाया। छोड़ने की बात गलत है। मेरे दो बच्चे हैं।

टीपी नगर चौकी इंचार्ज, विकास शर्मा ने बताया-

पति के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया था। मुकदमा लिखने को कहा, तो मना कर दिया। पहले कहा पति के साथ रहूंगी और अब फिर महिला आरोप लगा रही है।

इसे भी पढ़ें: SDM के पेशकार ने ली पचास हजार की रिश्वत, IAS रोशन जैकब ने कर दिया निलंबित; कई और अधिकारियों पर भी गिरी गाज

इसे भी पढ़ें: SC-ST एक्ट के दुरुपयोग पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सख्त, यूपी सरकार को निगरानी तंत्र विकसित करने का निर्देश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें