Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pan Masala Ban: पान मसाला और तंबाकू बिक्री पर आज बनेगी रणनीति, इस जिले में खुफिया तरीके से हो रही जांच

एक ही दुकान से पान मसाला और तंबाकू के पाउच की बिक्री रोकने के लिए रविवार को रणनीति तय होगी। जिला प्रशासन और खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की तैयारी है कि पान मसाला उत्पादकों के यहां से ही तंबाकू का निर्माण व बिक्री रोकी जाए। इसके लिए कलेक्ट्रेट में अपर जिलाधिकारी नगर डा. राजेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक कर हर बिंदु पर चर्चा की जाएगी।

By shiva awasthi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 02 Jun 2024 10:32 AM (IST)
Hero Image
पान मसाला और तंबाकू बिक्री पर आज बनेगी रणनीति, फिर कार्रवाई

जागरण संवाददाता, कानपुर। एक ही दुकान से पान मसाला और तंबाकू के पाउच की बिक्री रोकने के लिए रविवार को रणनीति तय होगी। जिला प्रशासन और खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की तैयारी है कि पान मसाला उत्पादकों के यहां से ही तंबाकू का निर्माण व बिक्री रोकी जाए। इसके लिए कलेक्ट्रेट में अपर जिलाधिकारी नगर डा. राजेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक कर हर बिंदु पर चर्चा की जाएगी। इसमें शहर के सभी छोटे-बड़े पान मसाला कारोबारियों को बुलाया गया है।

सहायक आयुक्त खाद्य-दो विजय प्रताप सिंह ने बताया कि तंबाकू के पाउच व पान मसाला की साथ-साथ बिक्री एक जून से प्रतिबंधित कर दी गई है। दो जून को कलेक्ट्रेट में बैठक कर तय होगा कि दुकानों तक पान मसाला व तंबाकू एक ही ब्रांड के कतई न पहुंचें। इसके साथ ही शनिवार से ही टीमों ने शहर के 21 जोन में गुपचुप पड़ताल शुरू कर दी है।

बिना लाइसेंस व पंजीयन के कारोबार करने वालों की सूची बना रहे हैं। पान मसाला व तंबाकू की साथ-साथ बिक्री करने वालों पर भी निगाह है। इनका ब्योरा बनाकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: UP Exit Poll Result 2024: यूपी में सपा-कांग्रेस को होगा फायदा या भाजपा रचेगी नया इतिहास? पढ़ें एग्जिट पोल के नतीजें