Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टोल बचाने के चक्कर में झांसी-कानपुर हाईवे पर हादसा: अस्थियां विसर्जित करने जा रहे परिजन घायल, मची चीख पुकार

डकोर थाना क्षेत्र के गोरन ज्वाला की पत्नी प्रेम कुंवर का एक दिन पहले देहांत हो गया था। अगले दिन उसके अस्थियां विसर्जित करने के लिए परिवार के एक दर्जन से अधिक लोग लोडर में सवार होकर गंगा घाट बिठूर जा रहे थे। लोडर चालक रास्ते में आए एक टोल को बचाने के लिए पहले ही मोड़ ले लिया जिससे लोडर पलट गई

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 29 Jul 2024 03:11 PM (IST)
Hero Image
झांसी-कानपुर हाईवे पर लोडर पलटने से छह घायल

संवाद सूत्र, आटा। डकोर थाना क्षेत्र के ग्राम गोरन में एक महिला के देहांत के बाद उसके फूल विसर्जित करने के लिए लोडर में सवार होकर परिजन बिठूर कानपुर जा रहे थे।

मार्ग पर मोड़ने के दौरान पलटी लोडर

झांसी-कानपुर हाईवे पर टोल प्लाजा के पहले भदरेखी संपर्क मार्ग है जो कि आटा थाने के बगल में निकलता है। इसी कारण लोडर चालक ने टोल बचाने के चक्कर में जैसे ही लोडर संपर्क मार्ग पर मोड़ी तो वह पलट गई। जिसमें करीब 15 लोग सवार थे और छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें मौके पर पहुंच पुलिस ने इलाज के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया।

टोल बचाने के चक्कर में हुआ हादसा

डकोर थाना क्षेत्र के गोरन ज्वाला की पत्नी प्रेम कुंवर का एक दिन पहले देहांत हो गया था। अगले दिन उसके फूल विसर्जित करने के लिए परिवार के ही करीब 15 लोग लोडर में सवार होकर गंगा घाट बिठूर कानपुर जा रहे थे। लोडर चालक जैसे ही नेशनल हाईवे स्थित आटा टोल प्लाजा पर पहुंचा इसी दौरान टोल बचाने के चक्कर में उसने भदरेखी के संपर्क रोड पर लोडर को मोड़ दिया।

घायलों को तुरंत इलाज के लिए भेजा

सड़क सिंगल होने के साथ गड्ढों में तब्दील हो गई है। इस कारण लोडर चालक का संतुलन बिगड़ गया और तेज रफ्तार होने से वह पलट गया। लोडर पलटते ही वहां चीख पुकार मच गई। पास में टोल प्लाजा पर पुलिस पिकेट खड़ी थी। उसने पहुंचकर तुरंत गंभीर रूप से घायल 50 वर्षीय रामश्री, 50 वर्षीय हरिश्चंद्र, 60 वर्षीय रामप्रकाश, 15 वर्षीय देवराज, 60 वर्षीय सुशीला व रामकुंवर को इलाज के लिए मेडिकल कालेज भेजा गया।

कई बार हो चुका है हादसा 

आटा टोल म मैनेजर सतेंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि इस सड़क से लोग शार्टकट भदरेखी के साथ ग्राम उकासा के लिए जाते हैं। यही सड़क आगे आटा थाने के बगल में हाईवे पर निकली है।

इसी कारण वाहन चालक इससे निकल जाते हैं और उनका टोल बच जाता है। इसके पहले भी सिंगल रोड पर कई हादसे हो चुके हैं लेकिन सुधार नहीं हो रहा है। एनएचएआई को इसके लिए पत्र भी लिखा गया है।

थाना प्रभारी निरीक्षक अजय सिंह ने बताया कि लोडर पलटने से छह लोग गंभीर घायल हुए थे। जिन्हें इलाज के लिए मेडिकल कालेज भेजा गया है।

यह भी पढ़ें- नशे में धुत चार यात्रियों ने ड्राइवर-कंडक्टर को पीटा, खुद चलाने लगे बस; यात्रियों के चिल्लाने पर पुलिस ने रुकवाकर पकड़ा