Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kushinagar News: गन्ने के खेत में लगी आग को बुझा रहा था किसान, नहीं पता था ऐसे मिलेगी दर्दनाक मौत

Farmer burnt live उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां गन्ने के खेत में लगी आग बुझा रहे किसान की जलने से खेत में ही मृत्यु हो गई। आग लगने के बाद किसाने ने भागने का प्रयास किया गया लेकिन पछुआ हवा के चलते तेजी से फैली आग की लपटों ने उसे चपेट में ले लिया।

By Ajay K Shukla Edited By: Vivek Shukla Updated: Mon, 01 Apr 2024 01:27 PM (IST)
Hero Image
किसान की मौत के बाद जुटी भीड़। जागरण

जागरण संवाददाता सलेमगढ़। गन्ने के खेत में लगी आग बुझा रहे किसान की जलने से खेत में ही मृत्यु हो गई। ग्रामीणों के अनुसार आग लगने के बाद उनके द्वारा भागने का प्रयास किया गया, लेकिन पछुआ हवा के चलते तेजी से फैली आग की लपटों ने चपेट में ले लिया।

तमकुहीराज के बसडीला गुनाकर में दोपहर एक बजे घटी इस लोमहर्षक घटना के बाद गांव में मातम छा गया। राजस्व व पुलिस टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

स्वजन के अनुसार 55 वर्षीय नवींद्र राय उर्फ कवीन्द्र खेत में काम करने गए थे। इसी दौरान उनके गन्ने के खेत में अज्ञात कारण से आग लग गई। वह आग बुझाने के प्रयास में जुट गए।

इसे भी पढ़ें- अपने ही शहर में अमिताभ बच्चन के खिलाफ लगा था पोस्‍टर, 'मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है..'

इस बीच आग बढ़ने लगी तो उन्होंने भागने की कोशिश की, लेकिन तेज पछुआ हवा के चलते आग की लपटों में घिर गए और जिंदा जलकर मर गए। घटनास्थल पर ही पुत्र मनीष राय ने पुलिस को तहरीर दी।

एसडीएम तमकुहीराज विकास चंद, नायब तहसीलदार कुंदन वर्मा ने सांत्वना देते हुए अहेतुक सहायता का आश्वासन दिया। नवींद्र के छोटे पुत्र नीतीश राय रियाद कमाने गए हैं।

इसे भी पढ़ें- मतदान से पहले चुनाव आयोग ने इस काम पर लगाई रोक, अब बूथ से किसी को नहीं लौटना पड़ेगा वापस

पत्नी यशोदा देवी को रो-रो कर बुरा हाल है। एसएचओ तरयासुजान आशुतोष सिंह ने बताया कि आवश्यक कार्रवाई पूरी कर ली गई है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, जांच की जा रही है।