Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amul Milk Price: यूपी में अमूल दूध की कीमत में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी, पराग के दामों में भी हो सकती है वृद्धि

समाचार एजेंसी प्रेट्र के अनुसार अमूल नाम से दूध बेचने वाली गुजरात कोआपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) के प्रबंध निदेशक जयेन मेहता ने कहा कि दूध उत्पादन और संचालन लागत बढ़ने से मूल्य में बढ़ोतरी करनी पड़ रही है। अमूल गोल्ड का 33 रुपये और अमूल शक्ति का 30 रुपये हो गया है। मूल्य में 3-4 प्रतिशत की वृद्धि की गई है जो औसत खाद्य महंगाई से कम है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 03 Jun 2024 08:22 AM (IST)
Hero Image
अमूल गोल्ड का 33 रुपये और अमूल शक्ति का 30 रुपये हो गया है।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। अमूल ने दूध के दाम में दो रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया है। 66 रुपए प्रति लीटर मिलने वाला अमूल गोल्ड सोमवार से 68 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। हालांकि, पराग गोल्ड दूध अभी ग्राहकों को 66 रुपये प्रति लीटर ही मिलेगा। इसकी भी बढ़ोतरी को लेकर मंथन चल रहा है।

बढ़ती गर्मी की वजह दूध का उत्पादन कम हो रहा है। ऐसे में अन्य दुग्ध उत्पादक कंपनियां भी दूध के दाम में बढ़ोतरी कर सकती हैं।

वहीं, समाचार एजेंसी प्रेट्र के अनुसार, अमूल नाम से दूध बेचने वाली गुजरात कोआपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) के प्रबंध निदेशक जयेन मेहता ने कहा कि दूध उत्पादन और संचालन लागत बढ़ने से मूल्य में बढ़ोतरी करनी पड़ रही है। अमूल गोल्ड का 33 रुपये और अमूल शक्ति का 30 रुपये हो गया है। मूल्य में 3-4 प्रतिशत की वृद्धि की गई है, जो औसत खाद्य महंगाई से कम है। हमने फरवरी 2023 के बाद से प्रमुख बाजारों में मूल्य वृद्धि नहीं की थी।

यह भी पढ़ें: UPPCL: यूपी में रिकॉर्ड 29,727 मेगावाट बिजली की आपूर्ति, उपभोक्ताओं की समस्याओं का किया जा रहा समाधान

यह भी पढ़ें: चोरी करने डॉक्‍टर के घर में घुसा चोर AC और पंखा चलाकर सो गया, नींद खुलने से पहले ही पहुंच गई पुल‍िस और फ‍िर...