Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP में नशे के काले कारोबार पर ANTF बढ़ा रही कार्रवाई का दायरा, 3 साल में 469 गिरफ्तार; तस्करों में हड़कंप

उत्तर प्रदेश में मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए गठित एएनटीएफ ने पिछले तीन वर्षों में 175 करोड़ रुपये से अधिक के अवैध मादक पदार्थ जब्त किए हैं। इस वर्ष अब तक एएनटीएफ ने 98 करोड़ से अधिक कीमत के मादक पदार्थ जब्त किए हैं और 91 मुकदमे दर्ज कर 190 आरोपितों को जेल भेजवा चुका है।

By Alok Mishra Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 21 Sep 2024 06:53 PM (IST)
Hero Image
यूपी में नशा तस्करों पर कसता जा रहा एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स शिकंजा (प्रतीकात्मक फोटो)

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। नशे के काले कारोबार पर शिकंजा कसने के लिए गठित की गई एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) अपनी कार्रवाई का दायरा बढ़ा रही है। एएनटीएफ ने तीन वर्षाें में 175 करोड़ रुपये से अधिक के अवैध मादक पदार्थ जब्त किए हैं। अब तक 187 मुकदमे दर्ज कर 469 मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है।

190 आरोपियों को जेल की सलाखों के पीछे

एएनटीएफ की इस वर्ष अब तक की गई कार्रवाई की बात की जाए जो एजेंसी ने 98 करोड़ से अधिक कीमत के मादक पदार्थ जब्त किए हैं। पिछले वर्षाें की तुलना में उसकी कार्रवाई तेज हुई है। इस वर्ष 91 मुकदमे दर्ज कर 190 आरोपितों काे जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया गया।

यह भी पढ़ें- हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के साथ तेजी से बढ़ रही एक और बीमारी, हर 10 में से तीन व्यक्ति चपेट में

45 हजार किलो से अधिक अवैध मादक पदार्थ बरामद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई को और तेज व प्रभावी बनाने का निर्देश दिया है। प्रदेश में अवैध मादक पदार्थों के विरुद्ध कुल कार्रवाई को देखा जाए तो पुलिस, एएनटीएफ व अन्य एजेंसियों ने चार वर्षों में 45 हजार किलो से अधिक का अवैध मादक पदार्थ बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें- UP News: अब 3डी मेटावर्स पर भी दिखेंगी लखनऊ-प्रयागराज की गलियां, प्रदेश के 100 स्थलों का ऑडियो टूर भी होगा संभव