Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर लखनऊ में होगा 'अटल गीत गंगा' का आयोजन, कुमार विश्वास करेंगे काव्य पाठ

Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती की पूर्व संध्या पर अटल गीत गंगा का आयोजन होगा। साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में होने वाले आयोजन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। उप मुख्यमंत्री और अटल बिहारी वाजपेयी फाउंडेशन के अध्यक्ष ब्रजेश पाठक ने राजभवन कालोनी में अपने आवास पर आयोजन की तैयारियों को लेकर बैठक की।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Thu, 21 Dec 2023 09:52 AM (IST)
Hero Image
अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर लखनऊ में होगा 'अटल गीत गंगा' का आयोजन, कुमार विश्वास करेंगे काव्य पाठ

जागरण टीम, नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती की पूर्व संध्या पर अटल गीत गंगा का आयोजन होगा। साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में होने वाले आयोजन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

उप मुख्यमंत्री और अटल बिहारी वाजपेयी फाउंडेशन के अध्यक्ष ब्रजेश पाठक ने राजभवन कालोनी में अपने आवास पर आयोजन की तैयारियों को लेकर बैठक की। बैठक में पार्षदों के साथ अन्य को भी बुलाया गया था।

कुमार विश्वास करेंगे एकल काव्य पाठ

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बताया कि 24 दिसंबर को साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में होने वाले कवि सम्मेलन में डॉक्टर कुमार विश्वास एकल काव्य पाठ करेंगे। इसके साथ ही विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम, वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान और विचार गोष्ठी का आयोजन भी किया जाएगा।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, महापौर सुषमा खर्कवाल, वरिष्ठ भाजपा नेता नीरज सिंह, महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी सहित अनेक वरिष्ठ नेतागण विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

सीएम योगी आगरा में करेंगे 100 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 25 दिसंबर को बटेश्वर (आगरा) में 100 करोड़ रूपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा।

इस संदर्भ में पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने बताया कि इस अवसर पर आगरा एवं मथुरा के लिए मुख्यमंत्री हेलीपोर्ट सेवाओं का शुभारम्भ भी करेंगे। उन्होंने बताया कि अटल बिहारी बाजपेयी की जन्म स्थली बटेश्वर में 101 प्राचीन एवं विख्यात मंदिरों का समूह है। यहां शंकर भगवान का प्राचीन मंदिर भी है। इस स्थल पर यमुना नदी पांच किलोमीटर के क्षेत्र में पूरब से पश्चिम की ओर बहती है और इन मंदिर समूहों को स्पर्श करते हुए पश्चिम से पूरब की ओर चली जाती हैं।

इसे भी पढ़ें: बनारस की जगह आज से वाराणसी कैंट से चलेगी वंदे भारत, ट्रेन का नया शेड्यूल जारी