Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ED के सामने नहीं आए पूर्व IAS अधिकारी मोहिंदर सिंह, जल्द जारी होगा दूसरा नोटिस; पासपोर्ट जब्ती की भी तैयारी

नोएडा फ्लैट खरीदारों से ठगी मामले में पूर्व आईएएस अधिकारी मोहिंदर सिंह बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश नहीं हुए। ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए दूसरा नोटिस जारी करने की तैयारी शुरू कर दी है। उनके देश छोड़ने की आशंका को देखते हुए पासपोर्ट जब्ती की भी तैयारी की जा रही है। ईडी ने सिंह को पूछताछ के लिए बुधवार सुबह 11 बजेजोनल कार्यालय बुलाया था।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Wed, 25 Sep 2024 08:10 PM (IST)
Hero Image
ED के सामने नहीं आए पूर्व IAS अधिकारी मोहिंदर सिंह (File Photo)

राज्य ब्यूरो, जागरण, लखनऊ। नोएडा के फ्लैट खरीदारों से ठगी के मामले में पूर्व आइएएस अधिकारी मोहिंदर सिंह बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने नहीं आए। उन्होंने जांच एजेंसी से कोई संपर्क भी नहीं साधा। ईडी अब पूछताछ के लिए जल्द उन्हें दूसरा नोटिस जारी करेगा। पूर्व आइएएस अधिकारी के देश छोड़ने की आशंका को देखते हुए उनका पासपोर्ट जब्त किए जाने की भी तैयारी शुरू कर दी गई है।

ईडी ने मोहिंदर सिंह को नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुधवार सुबह 11 बजे लखनऊ स्थित जोनल कार्यालय बुलाया था। ईडी ने हैसिंडा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी (एचपीपीएल) के लोटस-300 प्रोजेक्ट के फ्लैट खरीदारों से ठगी के मामले में 17 व 18 सितंबर को छापेमारी की थी।

जांच एजेंसी ने एचपीपीएल व क्लाउड नाइन प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक रहे सुरप्रीत सिंह सूरी, विदुर भारद्वाज, निर्मल सिंह, आदित्य गुप्ता, आशीष गुप्ता और नोएडा अथारिटी के पूर्व मुख्य कार्यपालक अधिकारी मोहिंदर सिंह व अन्य के 12 ठिकाने खंगाले थे।

छापेमारी में मोहिंदर सिंह के आवास व लाकर से संपत्तियों से जुड़े कई दस्तावेज मिले थे। इनमें चंडीगढ़ स्थित कई कीमती संपत्तियां हैं। एचपीपीएल को लीज पर दी गई जमीन व संपत्तियों को लेकर उनसे पूछताछ की जानी थी। बसपा सरकार में हुए बहुचर्चित स्मारक घोटाले में सतर्कता अधिष्ठान (विजिलेंस) भी पूछताछ के लिए मोहिंदर सिंह को नोटिस जारी करने की तैयारी में है।