Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महादेव एप से करोड़ों ठगने वाले इंडिया हेड ने रिश्तेदारों को भी नहीं छोड़ा, एसटीएफ की जांच में आया सामने

ठगी में गिरफ्तार इंडिया हेड अभय सिंह ने रिश्तेदारों को भी नहीं छोड़ा है। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की जांच में सामने आया कि अभय ने कई रिश्तेदारों के दस्तावेज लगाकर कार्पोरेट सिम खरीदा था। उस सिम को दुबई में गिरोह के सदस्यों को भेजा था। एएसपी एसटीएफ विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि अभय ने रिश्तेदारों के नाम पर सिम लेकर पोर्ट कराने के बाद दुबई भेजा है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 30 Apr 2024 02:26 AM (IST)
Hero Image
महादेव एप से करोड़ों ठगने वाले इंडिया हेड ने रिश्तेदारों को भी नहीं छोड़ा।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। दुबई से संचालित महादेव व अन्य गेमिंग एप के जरिए अरबों की ठगी में गिरफ्तार इंडिया हेड अभय सिंह ने रिश्तेदारों को भी नहीं छोड़ा है। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की जांच में सामने आया कि अभय ने कई रिश्तेदारों के दस्तावेज लगाकर कार्पोरेट सिम खरीदा था। उस सिम को दुबई में गिरोह के सदस्यों को भेजा था। 

एएसपी एसटीएफ विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि अभय ने रिश्तेदारों के नाम पर सिम लेकर पोर्ट कराने के बाद दुबई भेजा है। आरोपी भिलाई के शुभम सोनी उर्फ पिंटू से गोरखपुर बस स्टैंड पर मिलकर दुबई सिम भेजने की योजना बनती थी। शुभम ही सिम दुबई पहुंचाने का जरिया था। 

अभी तक इनके खिलाफ मिले सबूत

एसटीएफ ने अभी तक की जांच में साक्ष्य मिलने वाले आरोपीों को नामजद किया है। इसमें मुख्य आरोपी सौरभ चन्द्राकर, अभिषेक सिंह, अभय सिंह, संजीव सिंह है। चेतन जोशी, शुभम उर्फ पिंटू, शशि प्रकाश, रितेश सिंह, रवि प्रताप सिंह, धीरज गुप्ता, सौरभ पांडेय, अमन अहमद, फरहान अली अहमद, मोनू सिंह को भी आरोपी बनाया है। जांच के आधार पर अमरेश सिंह, अमरेन्द्र सिंह, पप्पू यादव, प्रमोद, नवलेश, प्रियंका, रामनगीना, राहुल गुप्ता, जतिन शर्मा, मोंटू राय और चार्टर्ड अकाउंटेंट अभिषेक सिंह का नाम इसमें शामिल है।