Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hotel Fire Case: लखनऊ के लेवाना होटल अग्निकांड की जांच पूरी, आज मुख्यमंत्री योगी को सौंपी जा सकती है रिपोर्ट

Hotel Fire Case हजरतगंज स्थित होटल लेवाना अग्निकांड की जांच पूरी हो गई है। शुक्रवार को यह जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपी जा सकती है। इस मामले की जांच डीएम और मंडलायुक्त को सौंपी गई थी।

By Vikas MishraEdited By: Updated: Fri, 09 Sep 2022 09:10 AM (IST)
Hero Image
Hotel Fire Case: अवैध रूप से संचालित लेवाना होटल अग्नि कांड की जांच पूरी कर ली गई है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। अवैध रूप से संचालित लेवाना होटल अग्नि कांड की जांच रिपोर्ट शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपी जा सकती है। मंडल आयुक्त डॉ रोशन जैकब और लखनऊ पुलिस कमिश्नर एस बी शिरोडकर की टीम ने जांच पूरी कर ली है और संभावना है कि आज मुख्यमंत्री से मिलकर वह अपनी रिपोर्ट दे देंगे। अग्निकांड में लखनऊ विकास प्राधिकरण और फायर विभाग के कई विभागीय अफसरों को दोषी ठहराया गया है। कहा जा रहा है कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद शासन स्तर पर कई मौजूदा और पूर्व में रहे अफसरों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। जांच रिपोर्ट में अन्य विभागों की भूमिका को भी कटघरे में खड़ा किया गया है ।

गौरतलब है कि सोमवार को मदन मोहन मालवीय मार्ग पर स्थित दीवाना होटल में भीषण आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई लोग घायल हो गए थे । खुद मुख्यमंत्री ने अस्पताल जाकर घायलों का हालचाल लिया था और घटना की 3 दिनों में जांच कर रिपोर्ट मांगी थी रिपोर्ट बुधवार को ही पूरी हो गई थी लेकिन मुख्यमंत्री के शहर से बाहर होने के कारण उनको रिपोर्ट सौंपी नहीं जा सकी थी। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजधानी में होंगे इसलिए उम्मीद है कि आज रिपोर्ट उनको सौंपी जाएगी।

इस बारे में मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब का कहना है कि जो समय निर्धारित था, उसमें जांच पूरी हो गई है। सभी पक्षों की बात सुनने के बाद रिपोर्ट तैयार की गई है। अब आगे की कार्रवाई शासन से निर्धारित होगी। बता दें कि हजरतगंज स्थित लेवाना होटल में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद सीएम योगी ने डीएम और मंडलायुक्त को इस मामले की जांच सौंपी थी।