Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow News: मकान कब्जाने के लिए मालिक को मार डाला, वीरेंद्र नरूला की हत्या के मामले में चौंकाने वाली बात आई सामने

लखनऊ के आशियाना में 70 वर्षीय वीरेंद्र नरूला की हत्या के मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। अब पुलिस को किराये पर रहने वाले आरोपियों से पूछताछ में कई चौंकाने वाली जानकारियां मिली हैं। बुधवार को पूछताछ में पता चला कि किरायेदार सुखविंदर उर्फ विक्की व उसके भाई टीटू ने वीरेंद्र का मकान कब्जा करने के लिए उनकी हत्या की। हत्या के बाद शव नहर में फेंक दिया।

By Saurabh Shukla Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 15 Aug 2024 01:13 PM (IST)
Hero Image
क‍िराये पर रहे रहे दो भाइयो ने की मकान माल‍िक की हत्‍या।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, लखनऊ। आशियाना में 70 वर्षीय वीरेंद्र नरूला की हत्या के मामले में पुलिस को किराये पर रहने वाले आरोपियों से पूछताछ में कई चौंकाने वाली जानकारियां मिली हैं। बुधवार को पूछताछ में पता चला कि किरायेदार सुखविंदर उर्फ विक्की व उसके भाई टीटू ने वीरेंद्र का मकान कब्जा करने के लिए उनकी हत्या की। हत्या के बाद शव नहर में फेंक दिया था। हालांकि, पुलिस और गोताखोर अभी तक शव की खोजबीन नहीं कर सकी है।

पुलिस उपायुक्त पूर्वी के मुताबिक वीरेंद्र अपने आलमबाग रामनगर के पुराने वाले मकान को बेचना चाह रहे थे। उन्होंने एक ब्रोकर को मकान भी दिखवाया था, जबकि किरायेदार सुखविंदर और उसका भाई टीटू मकान कब्जाना चाह रहा था। जब दोनों को पता चला कि ब्रोकर मकान देख गया है।

दोनों भाइयों ने रची हत्‍या की साज‍िश 

इस पर वीरेंद्र की हत्या की साजिश दोनों भाइयों ने रच डाली। 11 अगस्त को वीरेंद्र जब रामनगर वाले घर गए थे तो सुखविंदर और टीटू ने वहीं पर उनकी हत्या कर दी। इसके बाद शव गोसाईगंज नहर में फेंक दिया था। डीसीपी ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। पर्याप्त साक्ष्य मिलने पर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। पूछताछ जारी है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ PGI की डॉक्टर को सात दिन तक डिजिटल अरेस्ट कर हड़पे 2.81 करोड़ रुपये, जांच में जुटी पुल‍िस

यह भी पढ़ें: UP News: भ्रष्टाचार के आरोप में एआईजी स्टांप पर कार्रवाई, अवकाश लिए बिना नेपाल गए DIG पर भी ग‍िरी गाज