Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार तक पहुंचा यूपी में हो रहे एनकाउंटर का मामला, मुठभेड़ में ढेर हुए जाहिद के पिता ने STF पर उठाए सवाल

उत्तर प्रदेश में पुलिस एनकाउंटर का मामला बिहार तक पहुंच गया है। नोएडा एसटीएफ जीआरपी और पुलिस की टीम ने संयुक्त ऑपरेशन कर एक लाख के इनामी बदमाश मोहम्मद जाहिद को एनकाउंटर में मार गिराया। जाहिद के पिता मुस्तफा और मां साजिदा खातून ने कहा कि उनके बेटे का अपराध से कोई लेना-देना नहीं था और उस पर कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 24 Sep 2024 01:46 PM (IST)
Hero Image
मुठभेड़ में ढेर हुए जाहिद के पिता ने STF पर उठाए सवाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ पुलिस और एसटीएफ की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। सोमवार देर रात नोएडा एसटीएफ, जीआरपी व पुलिस की टीम ने संयुक्त ऑपरेशन कर एक लाख के इनामी बदमाश मोहम्मद जाहिद को एनकाउंटर में ढेर कर दिया।

एनकाउंटर में मारे गए जाहिद के जाहिद के पिता मुस्तफा और मां साजिदा खातून ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा- बेटे का अपराध से कोई लेना देना नहीं था और उस पर कोई भी आपराधिक मामला भी किसी थाना में दर्ज नहीं है।

जाहिद के पिता ने कहा, उसे रविवार देर शाम तक फुलवारी शरीफ में देखा गया है, उसके बाद उसका कोई भी अतापता नहीं चल सका। उन्हें अचानक से सूचना मिली की उसकी पुलिस मुठभेड़ में मौत हो गई है। परिजनों का कहना है कि उस पर किसी भी थाना में कोई अपराधिक मामला दर्ज नहीं था। जबकि पुलिस का कहना है कि उसपर एक लाख का इनाम घोषित था।

क्या था जाहिद पर आरोप

जाहिद पर शराब तस्करी के साथ-साथ आरपीएफ के दो जवानों जावेद खान और प्रमोद कुमार की नृशंस हत्या का आरोप था। इस मुठभेड़ में पुलिस के दो जवान भी घायल हुए हैं।

19/20 अगस्त की रात में आरपीएफ के दो सिपाहियों जावेद ख़ान और प्रमोद जो ट्रेन नंबर 15631 बाड़मेर गुवाहाटी एक्सप्रेस में अवैध शराब की तस्करी को रोकने का प्रयास कर रहे थे, जिस दौरान शराब तस्करों ने दोनों आरक्षियों को बीभत्स तरीक़े से मारपीट करके चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया था जिसके बाद दोनों आरक्षियों की मृत्यु हो गई थी । इस अभियोग में मोहम्मद जाहिद वंचित चल रहा था और उसपर एक लाख का इनाम घोषित था।

अनुज प्रताप के पिता ने भी उठाए सवाल

वहीं सोमवार सुबह उन्नाव में सुलतानपुर डकैती कांड के आरोपित अनुज प्रताप सिंह को यूपी पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त ऑपरेशन कर ढेर कर दिया था। इस पर अनुज के पिता व उसकी बहन ने भी यूपी पुलिस के एनकाउंटर पर सवाल उठाए थे।

अनुज के पिता से सवाल क‍िया गया, ''विपक्ष ने कहा था केवल जात‍ि विशेष का एनकाउंटर सरकार करवा रही।'' इस पर धर्मराज सिंह ने कहा, ''आज देख लीजिए ठाकुरों का भी एनकाउंटर हो गया है। जिनके ऊपर 35 से 40 केस हैं, उनका एनकाउंटर नहीं हो रहा है, जिनके ऊपर दो से चार केस है उनका एनकाउंटर हो रहा है।'' धर्मराज ने आगे कहा, ''सरकार की मर्जी है चाहे जो करे।''

इसे भी पढ़ें: यूपी में एक और एनकाउंटर, गाजीपुर में STF ने ढेर किया एक लाख का इनामी बदमाश; RPF जवानों की हत्या में था शामिल

इसे भी पढ़ें: 'अखिलेश यादव की इच्छा पूरी हो गई...', एनकाउंटर में मारे गए अनुज प्रताप स‍िंह के प‍िता ने क्‍यों कही ये बात?