Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खुद को रेलवे मजिस्ट्रेट बता, पिस्टल लेकर पुराने हाई कोर्ट परिसर में घुसा अपराधी; फिर वकीलों ने...

बीते साल सात जून को हुए जीवा हत्याकांड के बाद अफसरों ने पुराने हाई कोर्ट परिसर की सुरक्षा चाक-चौबंद होने का दावा किया था लेकिन शुक्रवार को यह दावे फिर हवा-हवाई हो गए जब अपराधी चंद्रपाल खुद को रेलवे का मजिस्ट्रेट बताकर पिस्टल लेकर परिसर में घुस गया। उसने कोर्ट परिसर में एक महिला से छेड़छाड़ की। विरोध पर पिस्टल तानते हुए जान से मारने की धमकी दी।

By Saurabh Shukla Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 02 Jun 2024 11:44 AM (IST)
Hero Image
खुद को रेलवे मजिस्ट्रेट बता, पिस्टल लेकर पुराने हाई कोर्ट परिसर में घुसा अपराधी; फिर वकीलों ने...

जागरण संवाददाता, लखनऊ। बीते साल सात जून को हुए जीवा हत्याकांड के बाद अफसरों ने पुराने हाई कोर्ट परिसर की सुरक्षा चाक-चौबंद होने का दावा किया था, लेकिन शुक्रवार को यह दावे फिर हवा-हवाई हो गए, जब अपराधी चंद्रपाल खुद को रेलवे का मजिस्ट्रेट बताकर पिस्टल लेकर परिसर में घुस गया। उसने कोर्ट परिसर में एक महिला से छेड़छाड़ की।

विरोध पर पिस्टल तानते हुए जान से मारने की धमकी दी। हालांकि अधिवक्ताओं ने उसे धर दबोचा और जमकर पीटने के बाद वजीरगंज पुलिस के सिपुर्द कर दिया। इंस्पेक्टर दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि चंद्रपाल मड़ियांव का रहने वाला है। पहले स्वामी विवेकानंद हास्पिटल के पास कल्पना अपार्टमेंट में रहता था। उसके खिलाफ महानगर समेत कई थानों में जालसाजी और आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

महिला की तहरीर पर चंद्रपाल के खिलाफ छेड़छाड़, धमकी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस उपायुक्त पश्चिम डा. दुर्गेश कुमार ने बताया कि चुनाव के कारण कोर्ट परिसर में जो अतिरिक्त फोर्स लगती थी वह इस समय बाहर है। गेट नंबर छह पर दारोगा और सिपाही थे। चंद्रपाल ने खुद को रेलवे का मजिस्ट्रेट बताया था, इसलिए उसकी चेकिंग भी नहीं हुई थी। वह कार लेकर कोर्ट परिसर में चला गया था।

आपराधिक मुकदमे दर्ज होने के बाद भी नहीं जमा हुई पिस्टल

चंद्रपाल के खिलाफ कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। आचार संहिता लगने के बाद भी उसकी पिस्टल पुलिस ने जमा नहीं कराई थी। वहीं, सामान्य लोगों के शस्त्र जमा कराने के लिए पुलिस बार-बार उन पर दबाव बनाती रही।

डीसीपी पश्चिम ने बताया कि पूछताछ में चंद्रपाल ने बताया कि पिस्टल लाइसेंसी है। लाइसेंस की जांच की जा रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि आखिरकार आपराधिक मुकदमे दर्ज होने के बाद भी इसका शस्त्र लाइसेंस क्यों नहीं जमा हुआ था?

पकड़े जाने पर हार्ट अटैक का बहाना, पुलिस ने अस्पताल भेजा

पुलिस चंद्रपाल को वजीरगंज थाने लेकर पहुंची। थाने में चंद्रपाल ने कहा कि उसके सीने में तेज दर्द हो रहा है। उसे हार्ट अटैक हो सकता है। पुलिसकर्मी तुरंत उसको लेकर अस्पताल रवाना हुए।

इसे भी पढ़ें: पान मसाला और तंबाकू बिक्री पर आज बनेगी रणनीति, इस जिले में खुफिया तरीके से हो रही जांच