Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: यूपी में भीषण गर्मी का कहर, चार और लोगों की मौत; लखनऊ में शख्‍स की कुर्सी पर बैठे-बैठे न‍िकल गई जान

UP News उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी से जान गंवाने वाले लोगों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। राजधानी लखनऊ में बीते 24 घंटे में पीएसी के सिपाही शिवमुनि यादव समेत चार लोगों की मौत हो गई। वहीं रविवार को 39 शवों का पोस्टमार्टम किया गया। इसमें से 10 अज्ञात थे जबकि 20 शव अभी पोस्टमार्टम हाउस में रखे हैं।

By Saurabh Shukla Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 03 Jun 2024 10:09 AM (IST)
Hero Image
लखनऊ में भीषण गर्मी के चलते चार और लोगों की मौत।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, लखनऊ। भीषण गर्मी से शहर में बीते 24 घंटे में पीएसी के सिपाही शिवमुनि यादव समेत चार लोगों की मौत हो गई। वहीं, रविवार को 39 शवों का पोस्टमार्टम किया गया। इसमें से 10 अज्ञात थे, जबकि 20 शव अभी पोस्टमार्टम हाउस में रखे हैं।

शिवमुनि यहां रहीमनगर में किराये पर रहते थे और 35 वाहिनी पीएसी बटालियन में तैनात थे। वह मूल रूप से बलिया रसड़ा के रहने वाले थे। भाई सत्यनारायण ने बताया कि शनिवार शाम भाई ड्यूटी से लौटे और एकाएक कमरे में चले गए। कुछ देर बाद उन्हें उठाने पहुंचे तो वह मृत मिले।

उधर, अलीगंज के नयापुरा में रहने वाले सफाई कर्मी अमर सिंह पुरनिया क्रॉसिंग पर अचेत मिले। पुलिस उन्हें अस्पताल ले गई जहां, डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

कुर्सी पर बैठे-बैठे हो गई मौत 

सआदतगंज में रहने वाले सरोज निगम की मौत घर पर कुर्सी पर बैठे-बैठे हो गई। उदयगंज के रहने वाले ज्ञान प्रकाश तिवारी का शव भी घर के अंदर ही मिला। इन सभी की मौत की वजह गर्मी बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: Toll Tax: टोल रोड पर चलना आज से महंगा, लखनऊ से होकर गुजरने वाले साढ़े तीन लाख छोटे-बड़े वाहनों पर पड़ेगा असर

यह भी पढ़ें: Weather Update: आगरा में कुछ देर में बदलेगा मौसम, गरज-चमक के साथ पढ़ सकती है बारिश, सामने आया IMD का लेटेस्ट अपडेट