Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: मंडी समितियों को करें अतिक्रमण मुक्त, चलाएं सफाई अभियान; योगी सरकार के मंत्री ने दिए आदेश

कृषि विपणन राज्यमंत्री दिनेश प्रताप सिंह मंत्री सिंह ने मंडी समितियों को अतिक्रमण मुक्त करने और वहां साफ-सफाई अभियान चलाने का निर्देश दिया है। किसान मंडी भवन में सोमवार को मंडी परिषद की आय-व्यय एवं विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान उन्होंने इस संबंध में स्पष्ट दिशा निर्देश दिए। कहा मंडियों की रिक्त पड़ी भूमि में व्यापारियों की मांग के अनुसार दुकानें बनाकर आवंटन की प्रक्रिया शुरू की जाए।

By Anand Mishra Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 16 Jan 2024 08:57 PM (IST)
Hero Image
मंडी समितियों को करें अतिक्रमण मुक्त, चलाएं सफाई अभियान; योगी सरकार के मंत्री ने दिए आदेश

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। कृषि विपणन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह मंत्री सिंह ने मंडी समितियों को अतिक्रमण मुक्त करने और वहां साफ-सफाई अभियान चलाने का निर्देश दिया है। किसान मंडी भवन में सोमवार को मंडी परिषद की आय-व्यय एवं विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान उन्होंने इस संबंध में स्पष्ट दिशा निर्देश दिए। कहा, मंडियों की रिक्त पड़ी भूमि में व्यापारियों की मांग के अनुसार दुकानें बनाकर आवंटन की प्रक्रिया शुरू की जाए।

दिनेश प्रताप ने अधिकारियों को मंडी स्थलों का नियमित निरीक्षण करने और मंडी परिषद की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाने का भी निर्देश दिया। चालू वित्तीय वर्ष से जुड़े कार्यों को अगले 15 दिनों में पूरा करने की बात भी विभागीय मंत्री ने कही।

कहा, बजट के सापेक्ष जो स्वीकृतियां शेष हैं उन्हें जल्द निपटाया जाए। शिलान्यास एवं लोकार्पण जनप्रतिनिधियों से ही कराया जाए। बैठक में संयुक्त निदेशक प्रशासन सचिन कुमार सिंह, उपनिदेशक प्रशासन चंदन पटेल, मुख्य अभियंता मुख्यालय सत्य प्रकाश एवं प्रदेश के समस्त उपनिदेशक प्रशासन ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थिति दर्ज कराई।

इसे भी पढ़ें: Bageshwar Dham: यूपी के इस जिले में आएंगे बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री, 31 जनवरी को होगा कार्यक्रम