Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharajganj News: मुठभेड़ में युवती पर तेजाब फेंकने वाले आरोपित गिरफ्तार, शादी तय होने से नाराज युवकों ने की थी वारदात

Maharajganj Police Encounter महराजगंज के भिटौली थाना क्षेत्र में युवती पर तेजाब फेंकने वाले आरोपितों को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दबोच लिया। मां के साथ बाजार से वापस आते समय आरोपितों ने तेजाब फेंका था। पुलिस मुठभेड़ में जवाबी कार्रवाई में दोनों आरोपितों के पैर में गोली लगी है। घायल बदमाशों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sat, 18 Nov 2023 09:17 AM (IST)
Hero Image
मुठभेड़ में युवती पर तेजाब फेंकने वाले आरोपित गिरफ्तार। -जागरण

जागरण संवाददाता, महराजगंज। दो दिन पूर्व भिटौली थाना क्षेत्र में मां के साथ घर लौट रही युवती पर तेजाब से हमला करने के मामले में शामिल आरोपितों की शुक्रवार की रात में पुलिस से मुठभेड़ हो गई। इस घटना में दोनों आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से घटना में शामिल स्कूटी और एक असलहा भी बरामद हुआ है। दोनों आरोपितों की पहचान सदर कोतवाली के महुअवा निवासी रामचरण साहनी और जयप्रकाश नगर वार्ड निवासी अनिल कुमार वर्मा के रूप में हुई है। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि शादी तय होने से नाराज होकर उन्होंने ने घटना को अंजाम दिया था।

यह है मामला

अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार की रात भिटौली थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती के ऊपर तेजाब से हमला किया गया था। इस मामले में सर्विलांस के माध्यम से जांच की जा रही थी। साथ ही घटना में शामिल स्कूटी की भी तलाश की जा रही थी। इसी क्रम में शुक्रवार की रात भिटौली थाना क्षेत्र के भैंसा पुल के पास स्कूटी पर जाते हुए दो आरोपितों को पुलिस टीम ने रोकने का प्रयास किया, लेकिन आरोपितों ने पुलिस टीम पर फायरिंग झोंक दिया। इसके बाद पुलिस की जवाबी फायरिंग में दोनों के पैर में गोली लगी है।

यह भी पढ़ें, दुस्साहस: UP के महराजगंज में शादी के 25 दिन पहले मनचले ने युवती पर फेंका तेजाब, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों आरोपितों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब तक कि पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि युवती की शादी तय होने से नाराज होने के कारण उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है। विवेचना के क्रम में अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।