Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharajganj News: बकरों के तस्करी पर नहीं लिया एक्शन, SO समेत तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड; जानें- क्या है पूरा मामला

Maharajganj News मामला महराजगंज जिले का है। भारत से तस्करी कर नेपाल ले जाए जा रहे 111 बकरों को पकड़कर पुलिस ने ग्रामीणों के हवाले कर दिया जबकि पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई के बजाय उनका शांतिभंग में चालान कर दिया। कार्रवाई को पर्याप्त न मानते हुए एसपी ने एसओ समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sun, 22 Oct 2023 02:26 PM (IST)
Hero Image
बकरों के तस्कर पर नहीं लिखा केस, एसओ समेत तीन निलंबित। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, महराजगंज। भारत से तस्करी कर नेपाल ले जाए जा रहे 111 बकरों के साथ एसएसबी ने दो तस्करों को पकड़ कर ठूठीबारी थाने के सुपुर्द किया। पुलिस ने तस्करों पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की बजाय उनका शांतिभंग में चालान कर बकरों को ग्रामीणों को सौंप दिया। पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने ठूठीबारी पुलिस की कार्रवाई को पर्याप्त न मानते हुए थानाध्यक्ष उमेश कुमार, उपनिरीक्षक अजय कुमार व मुख्य आरक्षी कैलाश द्विवेदी को निलंबित कर दिया।

दो पिकअप में क्रूरता के साथ लादे गए बकरों को एसएसबी 22वीं वाहिनी के उपनिरीक्षक अजय होदा की टीम ने शुक्रवार की देर रात पकड़ा था। पिकअप सवार तस्कर अखलाक और सुहेल बकरों के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं दे सके।

यह भी पढ़ें, गोरखपुर में फर्जी चेक देकर जालसाजों ने लिखवा ली जमीन, धोखाधड़ी करने वाले छह आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने बताया कि ठूठीबारी पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपितों के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई नहीं की। प्रथमदृष्टया दोषी पाए गए तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। एएसपी आतिश कुमार सिंह को जांच सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें, UP Crime News: कई बार पकड़े गए लुटेरे, पर नहीं खुला रुपये नेपाल भेजने का खेल; पुलिस खंगाल रही नेटवर्क

एसएसबी के उपनिरीक्षक अजय होदा की तहरीर पर अखलाक और सुहेल के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।