Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PCS Transfer: कासगंज−कन्नौज के SDM बने मथुरा के सहायक नगर आयुक्त, नियंत्रक प्राधिकारी किए कार्यमुक्त

UP SDM Transfer List शासन के विशेष सचिव मदन सिंह गर्ब्याल ने संबंधित नियंत्रक प्राधिकारी को पत्र भेजते हुए अधिकारियों को तत्काल कार्यमुक्त करने के आदेश दिए हैं। वहीं स्थानांतरित अधिकारियों से तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के लिए कहा गया है। मथुरा में मुख्यमंत्री के आदेश के बाद एक थाने की जिम्मेदारी महिला प्रभारी को सौंप दी गयी है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 30 Sep 2023 07:59 AM (IST)
Hero Image
Mathura News: कासगंज, कन्नौज के एसडीएम बने मथुरा के सहायक नगर आयुक्त

जागरण संवाददाता, मथुरा। शासन ने कासगंज एवं कन्नौज के एसडीएम को मथुरा नगर निगम में सहायक नगर आयुक्त बनाया है। शासन ने नियंत्रक प्राधिकारी को तत्काल कार्यमुक्त करने के आदेश दिए हैं।

मथुरा नगर निगम में तैनात सहायक नगर आयुक्त डीके सिंह व राजकुमार मित्तल का बीते महीने शासन ने तबादला कर दिया था। लेकिन, अब तक वे कार्यमुक्त नहीं किए जा सके हैं।

शुक्रवार को पहुंचा था आदेश

गुरुवार को शासन ने कासगंज की एसडीएम कल्पना चौहान और कन्नौज के एसडीएम राकेश कुमार त्यागी को मथुरा नगर निगम में सहायक नगर आयुक्त के पद पर तबादला किया है। इस तरह का आदेश शुक्रवार को नगर निगम में पहुंच गया है।

ये भी पढ़ेंः Agra: घूस के लिए लिफाफा नहीं मिठाई का डिब्बा लाना; चिट फंड सोसाइटी के बाबू की गिरफ्तारी की पढ़िए पूरी कहानी

गृह व जलकर में छूट का आज अंतिम मौका 

मथुरा नगर निगम ने गृह एवं जलकर सितंबर तक जमा करने पर 10 प्रतिशत की छूट जारी की है। इसके तहत नगर निगम में इन दिनों भवन स्वामियों की लाइन लग रही है। मुख्य कर निर्धारण अधिकारी शिव कुमार गौतम ने बताया छूट का फायदा भवन स्वामी शनिवार शाम तक उठा सकेंगे। इसके बाद छूट का लाभ नहीं मिलेगा।

ये भी पढ़ेंः Agra Crime: यूपी के कालिया का काला खेल... थाने के सामने ही होटल में चल रहा था ये काम, छापेमारी में 15 गिरफ्तार

एक थाने महावन की जिम्मेदारी महिला को सौंप दी

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद एसएसपी ने जिले के एक थाने महावन की जिम्मेदारी महिला को सौंप दी है। शुक्रवार को उन्होंने कार्यभार ग्रहण कर लिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रत्येक जिले में महिला थाने के अलावा एक अन्य थाने का दायित्व महिला को सौंपने के आदेश दिए थे।

एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने गोविंद नगर थाने में तैनात एसएसआइ आशा चौधरी को महावन थाने का नया प्रभारी बनाया है। यहां तैनात ललित शर्मा को पुलिस लाइन बुला लिया गया है। आशा चौधरी ने गोविंद नगर क्षेत्र में महिलाओं को जागरूक करने की ओर उत्कृष्ट कार्य किया था। थाने की जिम्मेदारी देकर उन्हें उनके अच्छे कार्य का इनाम दिया गया है।