Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: बुढ़ाना चौकी के पास तीन घरों में जमा था बड़ा जखीरा, पुलिस ने मारा छापा तो अंदर का नजारा देखकर रह गए हैरान

Meerut News In Hindi बुढ़ाना गेट पुलिस चौकी के पास तीन घरों से 60 लाख के पटाखों का जखीरा पकड़ा! तीनों के घर घनी आबादी में हैं यहां ट्रक या बड़ी गाड़ी तक प्रवेश नहीं कर सकती है। ऐसे में 25 ई-रिक्शा लगाकर पटाखों को बाहर ट्रक में भरा गया। ट्रक भरकर पटाखे पुलिस लाइंस में लाकर जमा करा दिए है।

By sushil kumarEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Tue, 07 Nov 2023 08:53 AM (IST)
Hero Image
पुलिस ने अवैध पटाखा भंडारण में गिरफ्तार किए आरोपित।

जागरण संवाददाता, मेरठ : लोहियानगर में पटाखा फैक्ट्री में पांच लोगों की मौत के बाद भी शहर की घनी आबादी में पटाखों का बड़ा स्टाक मिला है। बुढ़ाना गेट पुलिस चौकी के समीप तीन व्यापारियों ने घर के अंदर से करीब 60 लाख कीमत के पटाखें पुलिस ने बरामद किए।

25 ई-रिक्शा लगाकर पटाखों को घर के अंदर से निकाल कर ट्रक में भरा गया। उसके बाद पटाखें को पुलिस लाइंस में रखा गया। तीन व्यापारियों के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने दो व्यापारियों को मौके से गिरफ्तार कर लिया।

60 लाख कीमत के पटाखे खरीदे

सीओ ब्रह्मपुरी शुचिता सिंह ने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र में बुढ़ाना गेट पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर अंकित गुप्ता, विभोर गुप्ता और सुनीत गुप्ता का निवास हैं। अंकित गुप्ता मोटर स्पेयर पार्टस की दुकान करता है।

विभोर गुप्ता का वाटर सेविंग सिस्टम का काम है, जबकि सुनीत गुप्ता की सुभाष बाजार में दुकानें हैं, जिनका किराया वसूली करते हैं। तीनों व्यापारियों ने सहारनपुर से 60 लाख कीमत के पटाखे खरीदे। रात के अंधेरे में टाटा मैजिक में भरकर पटाखों को घर के अंदर ही स्टाक लगा दिया।

ये भी पढ़ेंः Firozabad News: सिविल जज श्वेता सिंह ने सरकारी अस्पताल में कराई डिलीवरी, जनता को दिया सुविधाओं की बेहतरी का संदेश

तीन घरों में एक साथ मारा छापा

अंकित गुप्ता के घर में ग्राउंड फ्लोर, विभोर और सुनीत गुप्ता के प्रथम फ्लोर पर पटाखे भरे हुए थे। मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस के साथ सीओ ब्रह्मपुरी शुचिता सिंह को लगाया गया। पुलिस की टीम बनाकर तीनों घरों में एक साथ छापा मारा गया। घरों के अंदर से करीब 60 लाख कीमत के पटाखे बरामद हुए है। पुलिस ने मौके से अंकित गुप्ता और विभाेर गुप्ता को पकड़ लिया।

ये भी पढ़ेंः Agra News: 200 करोड़ रुपये का फर्जी लेन-देन, 16 करोड़ की ज्वैलरी व नकदी जब्त; आयकर विभाग को तेल कंपनियों पर की कार्रवाई में मिली बड़ी सफलता

सुनीत गुप्ता की उम्र अधिक होने पर फिलहाल उनकी गिरफ्तारी नहीं की गई है। सीओ का कहना है कि सभी पटाखों को प्रशासनिक अफसरों की मौजूदगी में नष्ट कराया जाएगा। आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

'चौकी के समीप ही पटाखों को घरों के अंदर स्टाक किया गया था। पुलिस ने करीब 60 लाख कीमत के पटाखे पकड़े है। दो आरोपितों को मौके से गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ विस्फोटक अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही अन्य धाराओं में भी कार्रवाई की जाएगी।' रोहित सजवाण, एसएसपी