Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Board: नौवीं और 11 के लिए आज ही करा लें आनलाइन रजिस्ट्रेशन, वरना बोर्ड परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे

जिला विद्यालय निरीक्षक ने जारी आदेश में कहा है की निर्धारित तिथि तक दसवीं और बारहवीं तथा कक्षा 9 वीं व 11 वीं के छात्र-छात्राओं के शुल्क कोषागार में जमा कराकर अग्रिम पंजीकरण व उनका विवरण परिषद की वेबसाइट पर प्रत्येक दशा में मंगलवार यानि 10 अक्टूबर की मध्य रात्रि 12 बजे से पूर्व अपलोड कराया जाना सुनिश्चित करें।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Tue, 10 Oct 2023 09:46 AM (IST)
Hero Image
UP Board Exam: यूपी बोर्ड की नौवीं और ग्यारहवीं के लिए आनलाइन अग्रिम पंजीकरण का आज अंतिम मौका

जागरण संवाददाता, मेरठ। वर्ष-2024 की दसवीं एवं बारहवीं की परीक्षाओं के परीक्षा आवेदन पत्र एवं शैक्षिक सत्र 23 24 के लिए कक्षा 9 वीं 11वीं के छात्राओं के आनलाइन अग्रिम पंजीकरण भरने का मंगलवार को अंतिम दिन है। इसके बाद फिर मौका नहीं मिलेगा।

वहीं, जिन छात्र-छात्राओं का आनलाइन अग्रिम पंजीकरण नहीं हो पाएगा वह आगामी बोर्ड परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे

शासन ने दिया है आखिरी अवसर

मेरठ के जिला विद्यालय निरीक्षक प्रथम राजेश कुमार ने जिले के सभी राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त, स्ववित्त पोषित माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्यों को इस बाबत निर्देश भी जारी किए हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक प्रथम राजेश कुमार ने स्पष्ट किया है कि शासन द्वारा यह अंतिम अवसर प्रदान किया गया है।

इसके बाद किसी भी छात्र-छात्रा का विवरण परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करने से बाकी न रहने पाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः Gold Price Today: इजरायल और हमास के बीच युद्ध ने बढ़ाई सोने की कीमत, क्या है आज का भाव देखिए यहां

विद्यालय प्रधानाचार्य व प्रबंधक होंगे

उन्होंने यह भी कहा है कि किसी भी छात्र-छात्रा का विवरण अपलोड होने से रहने तथा छात्र-छात्रा का नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि, विषय व विषय कोड की त्रुटि की दशा में सभी जिम्मेदारी संबंधित विद्यालय के प्रबंधक व प्रधानाचार्य की होगी।

ये भी पढ़ेंः Agra News: चार दिन तक संजय प्लेस में वाहनों का प्रवेश बंद, जनकपुरी के लिए बदला ट्रैफिक, देखें नई व्यवस्था

नामावली 15 अक्टूबर तक जमा करें

राजेश कुमार ने यह भी निर्देश दिए हैं कि कक्षा 9 वीं व 11 वीं में अध्यनरत छात्र-छात्राओं की परिषद की वेबसाइट से प्राप्त नामावली की प्रति भी कार्यालय में 15 अक्टूबर तक प्राप्त कराया जाना सुनिश्चित करें।

कोषागार में जमा की गई धनराशि के चालान की मूल प्रति जमा की जाए। इसके साथ ही यह प्रमाण पत्र भी संलग्न किया जाएगा कि विद्यालय में मान्यता प्राप्त विषयों तथा वर्ग में अर्ह छात्र-छात्रा का प्रवेश ही लिया गया है।