Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut Crime News: उधार के दो लाख न देने पर युवक को बेरहमी से पीटा, SC-ST एक्ट का केस दर्ज

यूपी के मेरठ में उधार दिए दो लाख रुपए वापस न देने पर अनुसूचित जाति के व्यक्ति को बेरहमी से पीटा जिसके बाद पीड़ित थाने पहुंचा और तहरीर दी। पीड़ित सीओ दौराला के दफ्तर पहुंचा और कार्रवाई की मांग की। सीओ दौराला सुचिता सिंह का कहना है कि दो लाख रुपये वापस न करने पर मारपीट और जाति सूचक शब्द कहने के आरोप में केस दर्ज हुआ है।

By Sanjeev Kumar Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 07 Mar 2024 01:27 PM (IST)
Hero Image
पुल‍िस ने जांच के बाद आरोपियों पर दर्ज क‍िया केस।

जागरण संवाददाता, मोदीपुरम। कंकरखेड़ा में उधार दिए दो लाख रुपए वापस न देने पर अनुसूचित जाति के व्यक्ति को बेरहमी से पीटा, जिसके बाद पीड़ित थाने पहुंचा और तहरीर दी। लेक‍िन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। पीड़ित सीओ दौराला के दफ्तर पहुंचा और कार्रवाई की मांग की। जांच के बाद आरोपितों पर केस दर्ज किया गया।

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में सिंधावली गांव निवासी पप्पू ने सीओ दौराला को बताया कि उसने कुछ महीने पूर्व गांव के ही निवासी शहजाद व मोहम्मद को दो लाख रुपये उधार दिए थे।

शहजाद रिश्ते में मोहम्मद का बेटा है। आरोप है कि कई बार पप्पू ने शहजाद व मोहम्मद से रुपए वापस मांगे, हर बार वह आगे का समय देकर पीछा छुड़ा लेते। दो दिन पूर्व पप्पू ने उधार दिए दो लाख रुपए वापस मांगे, जिस पर दोनों पक्षों में गाली गलौज के बाद मारपीट हो गई। पप्पू मामूली रूप से घायल हुआ। पीड़ित ने थाने में तहरीर दी, मगर कार्रवाई न हुई, जिसके बाद पीड़ित सीओ दौराला के दफ्तर पहुंचा, जहां सीओ ने प्रकरण की जांच कराई।

केस दर्ज, पुल‍िस कर रही आगे की कार्रवाई

जांच के बाद सीओ के निर्देश पर आरोपित शहजाद और मोहम्मद के खिलाफ उधार दिए दो लाख रुपए वापस न करने और जातिसूचक शब्द कहने के आरोप में केस दर्ज किया है। सीओ दौराला सुचिता सिंह का कहना है कि दो लाख रुपये वापस न करने पर मारपीट और जाति सूचक शब्द कहने के आरोप में केस दर्ज हुआ है। आगे की कार्रवाई होगी।