Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीएम योगी ने मीरजापुर में 764 करोड़ की 127 परियोजनाओं का किया लोकार्पण, टैबलेट और स्मार्टफोन भी बांटे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीरजापुर में 764 करोड़ रुपये की 127 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। कार्यक्रम में ऋण वितरण टैबलेट और स्मार्टफोन का वितरण भी किया गया। ग्राम्य विकास के तहत 1282 समूहों को 19.23 करोड़ रुपये का डेमो चेक प्रदान किया गया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा- पीएम मोदी के नेतृत्व में हम एक नए भारत के दर्शन कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 23 Sep 2024 03:26 PM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीरजापुर में 765 करोड़ की 127 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया। पहाड़ी विकास खंड के गोपालपुर में आयोजित कार्यक्रम में ऋण वितरण, टैबलेट और स्मार्टफोन का वितरण भी किया। इसके साथ ही ग्राम्य विकास के तहत 1282 समूहों को 19.23 करोड़ का डेमो चेक प्रदान किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मझवां विधानसभा उपचुनाव को लेकर भी कार्यकर्ताओं को मूलमंत्र दिया। मझवां से विधायक डॉ. विनोद कुमार बिंद के भदोही से सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हो गई है।

इस दौरान सीएम योगी ने कहा- पीएम मोदी के नेतृत्व में हम एक नए भारत के दर्शन कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी आज किसी भी देश में जाते हैं तो वहां पूरा देश उनके स्वागत के लिए खड़ा होता है। यह इसलिए क्योंकि मोदी का समर्पण देश के लिए है। हर काम देश के नाम।

— ANI_HindiNews (@AHindinews) September 23, 2024

उनके माध्यम से जमीनी योजनाओं को धरातल पर उतारने का कार्य हो रहा है। विकास के कार्य मजबूती के साथ बढ़ रहे हैं। एक तरफ विकास के कार्य हैं और दूसरी तरफ सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था है। आज बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

सीएम योगी ने कहा- पिछले सात वर्षों के अंदर डबल इंजन की सरकार यूपी में काम कर रही है। भाजपा के नेतृत्व में बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ, हर किसी किसान को, युवाओं को लाभ दिया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: कानपुर में लगातार हो रही ट्रेन पलटाने की साजिश, 38 दिन... तीन रूट और तीन षड्यंत्रों ने खुफिया एजेंसियों की दी चुनौती

इसे भी पढे़ं: Banda Accident: बांदा में ट्रक ने दो बाइकों में मारी टक्कर, तीन लोगों की मौत; ग्रामीणों ने शव रख लगाया जाम