Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुजफ्फरनगर में दस हजार की रिश्वत लेते लेखपाल गिरफ्तार; एंटी करप्शन सहारनपुर की टीम ने तहसील सदर से पकड़ा

एंटी करप्शन सहारनपुर की टीम से कसौली गांव के पीड़ित किसान ने शिकायत की थी। आरोपित लेखपाल किसान से काम करने के एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था। जिसकी शिकायत के बाद बुधवार को तहसील में टीम पहुंची और अपना जाल बिछाया। जैसे ही किसान ने रिश्वत के रुपये लेखपाल को दिए टीम के सदस्यों ने लेखपाल को रंगे हाथों पकड़ लिया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 11 Sep 2024 03:17 PM (IST)
Hero Image
दस हजार की रिश्वत लेने के आरोपी लेखपाल लेखपाल पंकज कुमार।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। एंटी करप्शन सहारनपुर की टीम ने तहसील सदर से दस हजार की रिश्वत लेते हुए लेखपाल को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपित को हिरासत में लेने के बाद सिविल लाइंस पुलिस के हवाले कर दिया है। इस संबंध में एंटी करप्शन की टीम मुकदमा दर्ज कर रही है।

एंटी करप्शन सहारनपुर यूनिट के प्रभारी ने बताया कि दस दिन पहले मुजफ्फरनगर जिले के कसौली गांव निवासी श्रीचंद्र बोस ने शिकायत की थी कि तहसील सदर में तैनात लेखपाल पंकज कुमार काम करने के लिए उनसे दस हजार की रिश्वत मांग रहा है।

तहसील में बिछाया एंटी करप्शन की टीम ने जाल

पीड़ित की शिकायत पर एंटी करप्शन की टीम ने बुधवार सुबह सदर तहसील में अपना जाल बिछा दिया और श्री चंद्र बोस को दस हजार देकर लेखपाल को देने के लिए भेज दिया, जैसे ही लेखपाल ने पीड़ित से दस हजार रुपये लिए। तभी एंटी करप्शन की टीम ने लेखपाल को रंगे हाथों पकड़ लिया।

टीम दर्ज करा रही मुकदमा

टीम आरोपित लेखपाल को लेकर सिविल लाइंस पहुंची और पुलिस के हवाले कर दिया। इस संबंध में एंटी करप्शन की तरफ से लेखपाल के भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

टीम की कार्रवाई से तहसील में मच गई खलबली

लेखपाल के रिश्वत लेते पकड़े जाने के बाद तहसील में अफरा तफरी मच गई। लेखपाल जिस कार्यालय से पकड़ा गया उसे बंद कर दिया। वहां से अन्य कर्मचारी भी चले गए। लेखपाल को कमरा नंबर 29 से रिश्वत लेते पकड़ा गया है। 

ये भी पढ़ेंः किसानों के लिए खुशखबरी; सौर ऊर्जा नीति से मालामाल होंगे 'अन्नदाता', 1.5 करोड़ का मिलेगा अनुदान

ये भी पढ़ेंः आखिर कौन है मुरादाबाद एसएसपी आवास का असली मालिक ? 19 साल से कौन ले रहा किराया, जांच में दस्तावेज मिला फर्जी

पहले भी कर चुकी है एंटी करप्शन की टीम कार्रवाई

रिश्वत के मामलों में एंटी करप्शन की टीम पहले भी कुछ सरकारी विभागों में कार्रवाई कर चुकी है। सरकारी विभाग में रिश्वतखाेरी के खेल थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।