Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Rains: भारी बारिश के कारण जलभराव और जाम ने किरकिरा किया वीकेंड का मजा

नोएडा में बारिश ने दोपहर को वीकेंड का मजा किरकिरा कर दिया। हालांकि शाम को मौसम सुहावना रहने के कारण लोग परिवार और दोस्तों संग मौज मस्ती के अलावा खानपान का लुत्फ लेने के लिए घरों से बाहर निकले लेकिन उन्हें सड़क किनारे हुए जलभराव के कारण जाम में फंसना पड़ा। शहर में नालों और सीवर की सफाई का जिम्मा नोएडा प्राधिकरण का है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 11 Aug 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
औद्योगिक नगरी में रविवार को अवकाश को झमाझम वर्षा हुई।

जागरण संवाददाता, नोएडा। औद्योगिक नगरी में रविवार को अवकाश को झमाझम वर्षा हुई है। दोपहर 12 बजे से शुरू हुआ वर्षा का सिलसिला शहर के अलग-अलग हिस्सा में शाम चार बजे तक जारी रहा। वर्षा के कारण सेक्टर से लेकर गांव की गलियों में पानी भर गया। प्रवेश द्वार पर पानी भरने के कारण लोगों को घरों से बाहर निकलने में परेशानी हुई। पानी भरने के कारण लोगों घरों के अंदर कैद रहे। 

बारिश ने दोपहर को वीकेंड का मजा किरकिरा कर दिया। हालांकि शाम को मौसम सुहावना रहने के कारण लोग परिवार और दोस्तों संग मौज मस्ती के अलावा खानपान का लुत्फ लेने के लिए घरों से बाहर निकले लेकिन उन्हें सड़क किनारे हुए जलभराव के कारण जाम में फंसना पड़ा। शहर में नालों और सीवर की सफाई का जिम्मा नोएडा प्राधिकरण का है। नोएडा ट्रैफिक पुलिस की ओर से शहर में जलभराव वाले प्रमुख स्थलों की सूची भी सौंपी गई थी, लेकिन इसपर अबतक कोई काम नहीं हुआ है।

पुलिस की ओर से जलभराव स्थल वाली सौंपी गई

नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी का कहना है कि सभी जगह नालों की सफाई कराई गई थी। जो सूची नोएडा ट्रैफिक पुलिस की ओर से जलभराव स्थल वाली सौंपी गई है, उसपर भी काम शुरू कर दिया गया है। तेज वर्षा के दौरान कुछ समय के लिए पानी भरता है लेकिन बाद में वह निकल जाता है। वर्षा के कारण शहर के सभी नाले उफना गए। इससे पानी बैक फ्लो होकर सड़क पर भर गया। ट्रैफिक सिग्नल खराब होने व बंद होने के साथ सड़क किनारे जलभराव के कारण चौराहों पर ट्रैफिक जाम रहा। सबसे गंभीर समस्या सेक्टर-51 से सेक्टर-62 माडल टाउन गोल चक्कर से लेकर तक रही।

फिल्म सिटी के पास भी ट्रैफिक जाम रहा

नोएडा के सेक्टर-37 अंडरपास, सेक्टर-18 अंडरपास, सेक्टर-16 अंडरपास, सेक्टर-27 अट्टा मार्केट, सेक्टर-18, सेक्टर-38 ए, सेक्टर-29 के पास ट्रैफिक जाम रहा। सेक्टर-18 अंडरपास से जीआइपी माल तक जाम रहा। इसी तरह दलित प्रेरणा स्थल के गेट नंबर तीन से लेकर डीएनडी लूप तक जाम रहा। सेक्टर-18 डीएलएफ माल, सेक्टर-32 ए लाजिक्स माल, सेक्टर-25 ए मोदी माल, कालिंदी कुंज ब्रिज, डीएनडी लूप, दिल्ली नोएडा लिंक रोड पर फिल्म सिटी के पास भी ट्रैफिक जाम रहा।

यह भी पढ़ें- नोएडा में ड्राइविंग टेस्ट की नई व्यवस्था में 80 प्रतिशत लोग फेल, एडवांस ट्रैक पर नहीं चला पा रहे गाड़ी