Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दरोगा पर चढ़ाई जेड ब्लैक कार, यातायात नियमों की भी उड़ाई धज्जियां; खाकी को चकमा देकर फरार हुए आरोपित

नोएडा में जेड ब्लैक कार सवार युवकों ने दरोगा की जान लेने की कोशिश की। कार सवार युवकों ने दरोगा पर कार चढ़ाकर घायल कर दिया है। इस दौरान आरोपितों ने यातायात नियमों की भी धज्जियां उड़ाईं। इसके बाद आरोपित पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। पुलिस ने आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। जानिए आखिर पूरा मामला क्या है?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Sat, 24 Aug 2024 07:20 AM (IST)
Hero Image
नोएडा में दरोगा पर चढ़ाई कार। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नोएडा। फेज वन थाना क्षेत्र में यातायात नियमों को तोड़कर भागे बीए छात्र ने पीछा करने पर स्कूटी सवार दारोगा सहित दो लोगों पर कार चढ़ा दी। दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने आरोपित छात्र को गिरफ्तार कर लिया है।

कार में बैठे दो अन्य युवक फरार हो गए। आरोपित छात्र ने टशन में कार के नंबर प्लेट पर अपने जन्मदिन का दिनांक लिखा रखा था।

फार्म हाउस पार्टी कर लौट रहा था दिल्ली

थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि आरोपित छात्र की पहचान दिल्ली शाहदरा कबूलनगर के 20 वर्षीय समीप के रूप में हुई है। पूछताछ में पता चला कि आरोपित छात्र दोस्तों के साथ विसलिंग विंड फार्म हाउस में बर्थडे की पार्टी देकर लौट रहा था।

शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे फार्म हाउस से निकलकर यातायात निमयों को तोड़ते हुए सेक्टर 37 से होकर सेक्टर 16 में रजनीगंधा चौक पर पहुंचा। यातायात पुलिस ने वायरलैस पर मैसेज फ्लैश किया।

रंजनीगंधा चौक पर यातायात पुलिस के दारोगा जयप्रकाश ने कार को रोकने का प्रयास किया। वह गलत तरीके से कार चलाते हुए भाग गया। वहां से गुजर रहे युवक की स्कूटी पर सवार होकर दारोगा उसका पीछा करने लगे। इस दौरान उसने स्कूटी पर कार चढ़ा दी। दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। आरोपित फरार हो गया।

नंबर प्लेट हटाकर लिख ली बर्थडे की तारीख

पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित रोहणी के महाराजा अग्रसेन कालेज से बीए तृतीय वर्ष का छात्र है। उसके पिता का दिल्ली में रेस्त्रां है। 17 अगस्त को उसका जन्मदिन था। टशन में उसने अपनी एक्सयूवी 500 कार से नंबर प्लेट को हटा दिया था और कार पर 17 अगस्त जन्मदिन की तिथि को 1708 के रूप में लिख लिया था।

दोस्तों को रुतबा दिखाने के लिए ऐसा किया था। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि आरोपित ने सोशल मीडिया पर भी तो रील बनाकर यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाई है।

दरोगा के पैर में हुआ फ्रैक्चर

डीसीपी यातायात यमुना प्रसाद ने बताया कि कार की चपेट में आने से दारोगा जयप्रकाश के पैर में फ्रैक्चर हुआ है और स्कूटी चालक संजय को चोट आई है। दरोगा का उपचार कराया जा रहा है। दारोगा की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। यातायात नियमों को तोड़ने और नंबर प्लेट गलत तरीके से लगाने को लेकर जुर्माना लगाने की भी कार्रवाई की जाएगी।