Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नहीं करना चाहती थी शादी, घर के दबाव में उठाया हैरान करने वाला कदम; जानें पूरा मामला

Noida News नोएडा शहर के थाना सेक्टर 113 क्षेत्र से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर एक युवती ने खुद के अपहरण की झूठी कहानी रची। यह सब उसने बस इसलिए किया ताकि उसकी शादी रुक सके और करियर बन सके। हालांकि पुलिस ने शिकायत के बाद महज दो घंटे के भीतर लड़की को बरामद करके परिवार को सौंप दिया।

By Munish Kumar Sharma Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 20 Sep 2024 08:44 PM (IST)
Hero Image
Noida Crime: पुलिस ने दो घंटे में मामले को सुलझाया। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नोएडा। सेक्टर 113 थाना क्षेत्र से 24 वर्षीय युवती का शुक्रवार को अपहरण होने की सूचना झूठी निकली। युवती ने अपनी शादी होने से रोकने और करियर बनाने की चाह में खुद अपने अपहरण होने की झूठी कहानी बनाई थी।

स्वजन की ओर से थाना पुलिस को मिली शिकायत पर युवती की खोजबीन में सात टीम लगाई गई थीं। सर्विलांस और आईएसटीएमएस की मदद से युवती को पुलिस ने दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से दो घंटे में सकुशल बरामद कर लिया गया।

एडीसीपी नोएडा मनीष कुमार मिश्र (Noida Police) ने बताया कि सुबह करीब साढ़े 10 बजे 24 वर्षीय युवती के अपहरण की सेक्टर 113 थाना पुलिस टीम को सूचना मिली। युवती के भाई ने बताया कि उनकी बहन का अज्ञात कार सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया है। तत्काल सात टीम को लगाया गया।

कथित अपहरण के दौरान युवती ने परिवार-पुलिस से की थी बात

घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज को चेक करने पर युवती सामान्य तरीके से जाती हुई नजर आई। युवती ने कथित अपहरण के दौरान कई बार अपने पूर्व मकान मालिक के लड़के, अपने भाई व पुलिसकर्मियों से बात की।

इससे पुलिस को शक हो गया। युवती के मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगाया गया। युवती की लोकेशन दिल्ली में मिली। तत्काल टीमों को दिल्ली रवाना किया गया। दिल्ली हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से युवती मिल गई।

करियर बनाने को लेकर थी चिंतित

पूछताछ में युवती ने बताया कि वह स्वजन और रिश्तेदारों के शादी को लेकर हर दिन तानों से परेशान हो गई थी। शादी का दबाव बनने के कारण मानसिक रूप से तनाव में आई हुई थी। दूसरी तरफ करियर बनाने को लेकर चिंतित थी। शादी नहीं करने पड़े।

इसको लेकर अपने अपहरण करने की झूठी सूचना दी। ताकि स्वजन डर जाएं और उसकी जबनर शादी नहीं कराएं। वहीं भाई के ऑटो तक छोड़ने के बाद कुछ दूर जाकर उतर गई थी। दिल्ली की बस पकड़कर स्टेशन पहुंच गई थी।

सेकेंड ऑडियो और 39 सेकेंड वीडियो हुई जारी

इस मामले में युवती और उसके भाई की 15 सेकेंड की आडियो जारी हुई। ऑडियो में युवती कहती हुई सुनाई दे रही है कि मैं मुसीबत में हूं। मुझे बचा लो। इसके बाद युवती के भाई का 39 सेकेंड के जारी हुए वीडियो में बताया गया कि एक क्लीनिक पर काम करने वाली बहन को ऑटो से पर्थला चौक से होशियारपुर के लिए छोड़ कर आया था और खुद डयूटी पर जा रहा था।

कुछ देर बाद बहन का फोन आया था। बहन ने इतना ही कहा कि रूमाल सुंघाकर एमपी नंबर के कार में अपहरण करने ले जा रहे हैं। गाजियाबाद ले जाने की बात कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: Noida Crime: गर्लफ्रेंड की बेवफाई झेल नहीं पाया शख्स, प्रपोज से इनकार तो शख्स ने उठाया खौफनाक